पाकिस्तान की महिला एजेंटों को सूचनाएं देने वाला सैन्यकर्मी गिरफ्तार

खुफिया हैंडलर्स के निरंतर सम्पर्क में था

पाकिस्तान की महिला एजेंटों को सूचनाएं देने वाला सैन्यकर्मी गिरफ्तार

महानिदेशक इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसियों की ओर से राजस्थान में की जाने वाली जासूसी गतिविधियों पर ऑपरेशन सरहद के तहत सीआईडी इंटेलिजेंस रही है।

जयपुर। प्रदेश इंटेलिजेंस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन सरहद के तहत खुफिया टीम ने पाकिस्तान की महिला एजेंट को सूचनाएं भेजने वाले सैन्य कर्मी शांतिमोय को गिरफ्तार किया है। महानिदेशक इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसियों की ओर से राजस्थान में की जाने वाली जासूसी गतिविधियों पर ऑपरेशन सरहद के तहत सीआईडी इंटेलिजेंस रही है। देखरेख में सामने आया कि सेना का जवान शांतिमोय राणा सोशल मीडिया के जरिये पाक खुफिया हैंडलर्स के निरंतर सम्पर्क में था। सीआईडी इंटेलिजेंस जयपुर ने शांतिमोय की गतिविधियों पर निगरानी की तो पता चला कि वह हनीट्रैप और रुपयों के लालच में आकर सोशल मीडिया के माध्यम से पाक महिला एजेंट को सेना की सामरिक महत्व की सूचनाएं दे रहा था। टीम ने जांच के लिए उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

यह किए खुलासे
मिश्रा ने बताया कि संयुक्त पूछताछ में 24 वर्षीय शांतिमोय ने स्वीकार किया कि वह  पश्चिम बंगाल का है। वह भारतीय सेना में तैनात है। वह पिछले काफी समय से व्हाट्सअप चैट, व्हाट्सअप ऑडियो-वीडियो कॉल से महिला पाक एजेंट के सम्पर्क में था। फर्जी नाम की महिला ‘गुरनुर कौर उर्फ  अंकिता’ ने अपने आप को शाहजहापुर (उत्तर प्रदेश) की निवासी बताते हुए वहीं मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज में कार्यरत होना बताया था, जबकि अन्य महिला निशा ने खुद को मिलिट्री नर्सिंग सर्विस में बताया। इन महिलाओं ने हनीट्रैप व रुपए के लिए शांतिमोय ने रेजीमेंट के गोपनीय दस्तावेज और युद्धाभ्यास के वीडियो सोशल मीडिया से पाक महिला एजेंटों को भेजकर पाकिस्तानी एजेन्टों के निर्देश पर अपने बैंक खाते में रुपए लिए थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक  सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक 
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला मनोज तिवारी से है, जबकि...
मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर 
निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद
आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल
प्रदेश में हजारों की संख्या में सूख रहे है पेयजल स्रोत, भूजल स्तर में गिरावट
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर क्रैश, सफलतापूर्वक बाहर निकला पायलट
अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई