बौंली में बेपटरी हुई पेयजल जलापूर्ति

कई घरों में समय पर नहीं बना खाना

बौंली में बेपटरी हुई पेयजल जलापूर्ति

शुक्रवार को भी ऐसी ही व्यवस्था देखने को मिली जब सीडब्ल्यूआर से जुड़े उपभोक्ताओं को गुरुवार को होने वाली जलापूर्ति शुक्रवार को हो पाई, जिसमें से भी आधे लोगों को समय पर जलापूर्ति नहीं हो सकी। 3 दिन में भी पानी सुबह समय पर नहीं आने पर उपभोक्ताओं ने लगातार जलापूर्ति संबंधित कर्मचारियों से फोन कर जानकारी प्राप्त की तो बताया गया कि निवाई से पानी नहीं आने के कारण जलापूर्ति पूरी नहीं हो पाई है इस कारण से जलापूर्ति अब सुबह सात बजे के स्थान पर 9 बजे की जाएगी लेकिन 10 बजे तक भी जलापूर्ति नहीं हो सकी।

बौंली। भारत सरकार जल जीवन मिशन चलाकर हर घर को नलों से पानी पहुंचाने का भरसक प्रयास कर रही है। जिसके लिए केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन कस्बा बौंली नगर पालिका का दर्जा प्राप्त करने के बाद भी समय पर पर्याप्त पेयजल आपूर्ति नहीं होने से आए दिन परेशानी का सामना कर रहा है। हालात यह है कि 48 घंटे में 15 मिनट की होने वाली जलापूर्ति भी समय पर और प्रेशर के साथ नहीं हो पा रही। लोगों को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी ऐसी ही व्यवस्था देखने को मिली जब सीडब्ल्यूआर से जुड़े उपभोक्ताओं को गुरुवार को होने वाली जलापूर्ति शुक्रवार को हो पाई, जिसमें से भी आधे लोगों को समय पर जलापूर्ति नहीं हो सकी। 3 दिन में भी पानी सुबह समय पर नहीं आने पर उपभोक्ताओं ने लगातार जलापूर्ति संबंधित कर्मचारियों से फोन कर जानकारी प्राप्त की तो बताया गया कि निवाई से पानी नहीं आने के कारण जलापूर्ति पूरी नहीं हो पाई है इस कारण से जलापूर्ति अब सुबह सात बजे के स्थान पर 9 बजे की जाएगी लेकिन 10 बजे तक भी जलापूर्ति नहीं हो सकी। आखिर कहीं जाकर लगभग दोपहर 12 बजे जलापूर्ति हुई लेकिन पर्याप्त पानी नहीं आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर सही समय पर कर्मचारियों द्वारा नहीं बताए जाने के कारण कई घरों में समय पर भोजन भी नहीं बन सका, जिससे छोटे बच्चे भोजन के लिए परेशान होते नजर आए।

क्या कहते हैं सहायक अभियंता:

सहायक अभियंता तेज सिंह मीणा ने बताया कि बीसलपुर योजना से वर्तमान में जलापूर्ति की जा रही है लेकिन निवाई से पर्याप्त पानी नहीं मिल पाने के कारण समय पर जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। आज ही निवाई जाकर अधिकारियों से बात कर पूर्व की भांति जल आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत रत्न लता मंगेशकर की जीवनी प्रकाशित करेगा पेंगुइन भारत रत्न लता मंगेशकर की जीवनी प्रकाशित करेगा पेंगुइन
स्वर कोकिला लता जी की जीवनी मूल रूप से हिंदी में लेखक-कवि यतींद्र मिश्रा ने लिखा है। इसे लेखक, अनुवादक...
धार्मिक स्थल में तोडफ़ोड़, 1 गिरफ्तार
फिल्म 'कोड नेम तिरंगा' का ट्रेलर रिलीज, हार्डी संधू और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में
आरएसएस पीएफआई से भी बदतर संगठन : लालू 
अभ्यर्थियों ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के बाहर किया प्रदर्शन
माइनर मिनरल के 609 हैक्टेयर के 95 प्लॉट नीलामी के लिए तैयारः डॉ. अग्रवाल
गहलोत दिल्ली जायेंगे और कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात करेंगे: खाचरियावास