विंग गैस्ट्रोलॉजी विभाग की टीम द्वारा अद्भुत उपलब्धि

36 वर्षीय युवक के पेट में भयंकर दर्द होने पर विभाग में दिखाने व पेट का एक्सरे करवाने पर पेट में कुछ पड़े होने का दिखाई दिया ।

 विंग गैस्ट्रोलॉजी विभाग की टीम द्वारा अद्भुत उपलब्धि

मरीज कुछ मानसिक विमंदित प्रवृत्ति का लगा होने के कारण शायद उसने ये सिक्के काफी समय से निगल लिए थे ।

जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के निवासी 36 वर्षीय युवक के पेट में भयंकर दर्द होने पर विभाग में दिखाने व पेट का एक्सरे करवाने पर पेट में कुछ पड़े होने का दिखाई दिया । मरीज से पूछताछ पर पता चला की उसने  कुछ सिक्के निगल लिए हैं ।  मरीज कुछ मानसिक विमंदित प्रवृत्ति का लगा होने के कारण शायद उसने ये सिक्के काफी समय से निगल लिए थे । इस पर विभागीय टीम द्वारा मरीज का बिना ऑपरेशन किए यह सिक्के निकालने के लिए एंडोस्कोपी प्रोसीजर करने का निर्णय लिया गया। 

विभागाध्यक्ष डॉ नरेंद्र भार्गव के निर्देशन में और डॉ सुनील दाधीच की अगुवाई में डॉ साबिर  , डॉ सेवाराम , डॉ राजेंद्र भाटी , डॉ विवेक , डॉ अभिषेक और डॉ बॉबी द्वारा गैस्ट्रोस्कॉपी के माध्यम एवं विशेष उपकरण औररोथ नेट टोकरी की सहायता से 63 सिक्के  सफलतापूर्वक निकाल दिए ।  इसमें एंडोस्कोपी के इंचार्ज दीपाराम सीरवी व  नर्सिंग ऑफिसर सोनू परिहार, विकास कुमार, दीपा कुमावत और पंवार पूजा का सक्रिय योगदान रहा । इस विधि के बाद मरीज पूर्णतः स्वस्थ एवं आरामदायक स्थिति में है ।

Post Comment

Comment List

Latest News