ढाई हजार की रिश्वत लेते शिक्षा विभाग का बाबू ट्रैप

शिक्षक से उसकी सैलरी बनाने के नाम पर मांगी घूस

ढाई हजार की रिश्वत लेते शिक्षा विभाग का बाबू ट्रैप

उदयपुर। संभाग के डूंगरपुर जिले में शिक्षक की सैलरी बनाने के नाम पर ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते शिक्षा विभाग के बाबू को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की डूंगरपुर इकाई ने गिरफ्तार किया। बाबू ने शिक्षक से पहली सैलरी बनाने की एवज में 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इस दौरान 4 हजार रुपए की रिश्वत पर सहमति बनी। आरोपी बाबू पहले ही 1500 रुपए की रिश्वत शिक्षक से ले चुका था। एसीबी की टीम आरोपी के घर और दूसरे ठिकानों पर भी तलाशी ले रही है।

 उदयपुर/डूंगरपुर। संभाग के डूंगरपुर जिले में शिक्षक की सैलरी बनाने के नाम पर ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते शिक्षा विभाग के बाबू को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की डूंगरपुर इकाई ने गिरफ्तार किया। बाबू ने शिक्षक से पहली सैलरी बनाने की एवज में 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इस दौरान 4 हजार रुपए की रिश्वत पर सहमति बनी। आरोपी बाबू पहले ही 1500 रुपए की रिश्वत शिक्षक से ले चुका था। एसीबी की टीम आरोपी के घर और दूसरे ठिकानों पर भी तलाशी ले रही है।


डीएसपी हेरंब जोशी ने बताया कि पीड़ित हेमंत परमार निवासी पगारा ने 27 जुलाई को शिकायत दी। उसने बताया कि उसकी हाल ही में राजकीय प्राथमिक स्कूल सीमलघाटी भागेला ब्लॉक दोवड़ा में शिक्षक पद पर नियुक्ति हुई है। उसके पे मैनेजर पर डाटा अपलोड करने और जून-जुलाई महीने की पहली सैलरी बनाने के लिए पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी भोजातो का ओड़ा के जूनियर असिस्टेंट मनोज कुमार पुत्र कचरूलाल पाटीदार निवासी पाड़वा ने 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इसके बाद 4 हजार रुपए की रिश्वत पर सहमति बनी। आरोपी ने 1500 रुपए की रिश्वत पहले ही ले ली और अब बचे हुए रुपयों की मांग कर रहा है। शिकायत के सत्यापन में रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। इसके बाद एसीबी ने मंगलवार को ट्रैप का जाल बिछाया और पीड़ित हेमंत परमार को 2500 रुपए लेकर भेजा। हेमंत परमार ने जूनियर असिस्टेंट मनोज कुमार पाटीदार को रिश्वत देकर इशारा किया तो एसीबी की टीम ने दबिश दे दी और आरोपी मनोज कुमार पाटीदार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने आरोपी से ढाई हजार रुपए भी जब्त कर लिए। एसीबी की टीम ने आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है। साथ ही उसके पाड़वा स्थित घर और दूसरे ठिकानों पर भी तलाशी ली जा रही है।

 

Read More चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा

 

Read More चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा

Tags: ACB bribe trap

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत