ढाई हजार की रिश्वत लेते शिक्षा विभाग का बाबू ट्रैप

शिक्षक से उसकी सैलरी बनाने के नाम पर मांगी घूस

ढाई हजार की रिश्वत लेते शिक्षा विभाग का बाबू ट्रैप

उदयपुर। संभाग के डूंगरपुर जिले में शिक्षक की सैलरी बनाने के नाम पर ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते शिक्षा विभाग के बाबू को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की डूंगरपुर इकाई ने गिरफ्तार किया। बाबू ने शिक्षक से पहली सैलरी बनाने की एवज में 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इस दौरान 4 हजार रुपए की रिश्वत पर सहमति बनी। आरोपी बाबू पहले ही 1500 रुपए की रिश्वत शिक्षक से ले चुका था। एसीबी की टीम आरोपी के घर और दूसरे ठिकानों पर भी तलाशी ले रही है।

 उदयपुर/डूंगरपुर। संभाग के डूंगरपुर जिले में शिक्षक की सैलरी बनाने के नाम पर ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते शिक्षा विभाग के बाबू को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की डूंगरपुर इकाई ने गिरफ्तार किया। बाबू ने शिक्षक से पहली सैलरी बनाने की एवज में 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इस दौरान 4 हजार रुपए की रिश्वत पर सहमति बनी। आरोपी बाबू पहले ही 1500 रुपए की रिश्वत शिक्षक से ले चुका था। एसीबी की टीम आरोपी के घर और दूसरे ठिकानों पर भी तलाशी ले रही है।


डीएसपी हेरंब जोशी ने बताया कि पीड़ित हेमंत परमार निवासी पगारा ने 27 जुलाई को शिकायत दी। उसने बताया कि उसकी हाल ही में राजकीय प्राथमिक स्कूल सीमलघाटी भागेला ब्लॉक दोवड़ा में शिक्षक पद पर नियुक्ति हुई है। उसके पे मैनेजर पर डाटा अपलोड करने और जून-जुलाई महीने की पहली सैलरी बनाने के लिए पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी भोजातो का ओड़ा के जूनियर असिस्टेंट मनोज कुमार पुत्र कचरूलाल पाटीदार निवासी पाड़वा ने 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इसके बाद 4 हजार रुपए की रिश्वत पर सहमति बनी। आरोपी ने 1500 रुपए की रिश्वत पहले ही ले ली और अब बचे हुए रुपयों की मांग कर रहा है। शिकायत के सत्यापन में रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। इसके बाद एसीबी ने मंगलवार को ट्रैप का जाल बिछाया और पीड़ित हेमंत परमार को 2500 रुपए लेकर भेजा। हेमंत परमार ने जूनियर असिस्टेंट मनोज कुमार पाटीदार को रिश्वत देकर इशारा किया तो एसीबी की टीम ने दबिश दे दी और आरोपी मनोज कुमार पाटीदार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने आरोपी से ढाई हजार रुपए भी जब्त कर लिए। एसीबी की टीम ने आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है। साथ ही उसके पाड़वा स्थित घर और दूसरे ठिकानों पर भी तलाशी ली जा रही है।

 

Read More सवाल जिंदगी का, इसलिए चिरंजीवी को बंद या कमजोर नहीं होने देंगे: गहलोत

 

Read More सवाल जिंदगी का, इसलिए चिरंजीवी को बंद या कमजोर नहीं होने देंगे: गहलोत

Tags: ACB bribe trap

Post Comment

Comment List

Latest News

बाबा रामदेव को अदालत में पेश होने का आदेश, भ्रामक विज्ञापनों के मामले में अवमानना का जवाब नहीं देने पर आदेश बाबा रामदेव को अदालत में पेश होने का आदेश, भ्रामक विज्ञापनों के मामले में अवमानना का जवाब नहीं देने पर आदेश
शीर्ष अदालत ने रोहतगी की राहत देने संबंधी तमाम दलीलें खारिज करते हुए कहा कि आदेश में संशोधन का कोई...
कांग्रेस और सीपीएम के बीच सीकर को लेकर तालमेल की संभावना, आरएलपी भी नागौर में तालमेल करने की इच्छुक 
पाकिस्तान में आए भूकंप के झटके, 5.6 मापी तीव्रता 
हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया
आजम खां को 7 साल कैद की सजा, 8 लाख रुपए जुर्माना
ENG vs NZ Match : टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 27 रनों से हराया
हत्या के मामले में फरार दो इनामी गिरफ्तार