IPL-2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को 18 रन से दी शिकस्त, अंक तालिका में पहुंची टॉप पर

IPL-2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को 18 रन से दी शिकस्त, अंक तालिका में पहुंची टॉप पर

सलामी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस (नाबाद 95 रन) रुतुराज गायकवाड़ (64 रन) के मध्य शतकीय साझेदारी के बाद दीपक चाहर (29 रन पर 4 विकेट) की स्विंग गेंदबाजी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को आईपीएल-14 के रोमांचक मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से पराजित कर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत से चेन्नई की टीम 4 मैचों में 3 जीत (1.142 रनरेट) के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर आ गई।

मुंबई। सलामी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस (नाबाद 95 रन) रुतुराज गायकवाड़ (64 रन) के मध्य शतकीय साझेदारी के बाद दीपक चाहर (29 रन पर 4 विकेट) की स्विंग गेंदबाजी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को आईपीएल-14 के रोमांचक मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से पराजित कर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत से चेन्नई की टीम 4 मैचों में 3 जीत (1.142 रनरेट) के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर आ गई। जबकि केकेआर 2 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। चेन्नई ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 220 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। जवाबी पारी में केकेआर की टीम 19.1 ओवर में 202 रन ही बना सकी। पैट कमिंस 66 रन बनाकर नाबाद लौटे।

चाहर ने झटके पहले चार विकेट
कठिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत काफी खराब रही। दीपक चाहर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने पहले तीन ओवर में ही 31 रनों  पर कोलकाता के 4 खिलाड़ियों को पैवेलियन लौटा दिया। चाहर ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही शुभमन गिल (0) को डीप थर्ड मैन पर एनगिदी के हाथों लपकवा दिया। अपने दूसरे ओवर में उसने नितीश राणा (9) को कप्तान एमएस धोनी के हाथों कैच करवाया। चाहर ने तीसरे ओवर में चेन्नई को दो बड़ी सफलताएं दिलाई। उसने पहले कप्तान इयोन मोर्गन (7) को धोनी के हाथों लपकवाया। इसके बाद सुनील नारायण (4) को जडेजा के हाथों कैच करा केकेआर के शीर्ष 4 बल्लेबाजों को मात्र 31 रनों पर पैवेलियन लौटा दिया।

रसेल-कार्तिक ने जोड़े 81 रन
एनगिदी ने छठे ओवर की दूसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी को विकेट की पीछे लपकवा केकेआर का स्कोर 5 विकेट पर 31 रन कर दिया। एक समय ऐसा लग रहा था कि कोलकाता एक बड़ी हार की ओर जा रही है। लेकिन रसेल और दिनेश कार्तिक के मंसूबे और ही थे। रसेल ने तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 22 गेंदों पर 54 रन बना कोलकाता को मैच में फिर ला दिया। इस जोड़ी को सैम करेन ने जुदा दिया, जब उसने रसेल को बोल्ड कर दिया। रसेल ने पारी में 6 छक्के और 3 चौके लगाए। रसेल ने दिनेश कार्तिक के साथ छठे विकेट के लिए मात्र 36 गेंदों में 81 रन जोड़े।

कमिंस ने 16वें ओवर में लिए 30 रन
दिनेश कार्तिक ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्हें एनगिदी ने पगबाधा आउट किया। कार्तिक ने 24 गेंदों पर 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। इसके बाद पैट कमिंस ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 34 गेंदों पर 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से नाबाद 66 रन बनाए, लेकिन वह अपनी टीम की हार नहीं टाल सके। कमिंस ने सैम करेन द्वारा फैंके गए पारी के 16वें ओवर में 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से 30 रन जोड़े थे।

पर्पल कैप पर भारतीय गेंदबाज हर्षल पटेल का कब्जा
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे हैं और इसलिए उनके पास पर्पल कैप बरकरार है। हर्षल के नाम इस सीजन में अब तक 3 मैचों में 9 विकेट हैं। दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान, चेन्नई सुपर किंग्स के दीपक चाहर और मुंबई इंडियंस के राहुल चहर के नाम आठ-आठ विकेट हैं। आवेश दूसरे, दीपक तीसरे और राहुल चाहर चौथे नम्बर पर हैं। केकेआर के आन्द्रे रसेल 7 विकेट लेकर 5वें नंबर पर हैं।

बल्लेबाजों में सबसे आगे शिखर धवन
ऑरेंज कैप दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास है। धवन के अब तक चार मैचों में 57.75 की औसत से 231 रन हो गए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल हैं। मैक्सवेल के नाम 58.66 की औसत से 176 रन हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के जानी बेयरस्टो 57.66 की औसत से 173 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। चेन्नई के फाफ डू प्लेसिस 82.00 की औसत से 164 रनों के साथ चौथे और केकेआर के नितीश राणा (164 रन) पांचवें नंबर पर हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

शहर में विसर्जन के लिए बने अलग कुंड तो स्वच्छ रहेंगे जलाशय शहर में विसर्जन के लिए बने अलग कुंड तो स्वच्छ रहेंगे जलाशय
प्रति वर्ष की भांति अनन्त चतुर्दशी, कृष्ण जन्मोत्सव, गणेशोत्सव और नवरात्रि में सार्वजनिक पांडालों में विराजित विशाल और छोटी बड़ी...
उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वैंकया नायडू विदाई के मौके पर हुए भावुक
सावधान: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार दे रही चौथी लहर की दस्तक
बैडमिंटन में अब कोटा की बेटियां भी बढ़ा रही कदम
बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022: टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने पुरुष एकल में गोल्ड मैडल जीता
पाइप लाइन टूटने से पेयजल सप्लाई बंद
हर जगह लावारिस मवेशियों का जमावड़ा, यातायात हो रहा प्रभावित