फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम 

भारत ने 5 विकेट पर 164 रन बनाए

फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम 

भारत ने स्मृति मंधाना (61) और जेमीमाह रॉड्रिगेज (44) की पारियों की बदौलत पांच विकेट पर 164 रन बनाए और फिर इंग्लैंड की चुनौती को 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन पर रोक लिया।

बर्मिंघम। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेजबान इंग्लैंड को रोमांचक सेमीफाइनल मैच में 4 रन से हराकर महिला क्रिकेट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने स्मृति मंधाना (61) और जेमीमाह रॉड्रिगेज (44) की पारियों की बदौलत 5 विकेट पर 164 रन बनाए और फिर इंग्लैंड की चुनौती को 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन पर रोक लिया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए स्मृति ने भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई। उनकी ताबड़तोड़ खेल के बल पर भारत ने पावरप्ले में 64 रन जोड़े।  भारत का पहला विकेट 76 रन पर शफाली वर्मा के रूप में गिरा, जिन्होंने 17 गेंदों पर 15 रन बनाए। 

इसके बाद स्मृति भी 32 गेंदों पर 61 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर (20) के आउट होने के बाद पारी की कमान जेमीमाह और दीप्ति शर्मा ने संभाली। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 38 गेंदों पर 53 रन बनाएं। दीप्ति 20 गेंदों पर 2 चौकों के बल पर 22 रन बनाकर आउट हो गई, जबकि रॉड्रिगेज ने 31 गेंदों पर 7 चौके लगाकर 44 रन की नाबाद पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से फ्रेया केंप ने दो विकेट लिये, जबकि कैथरीन ब्रंट और कप्तान नैटली सिवर ने एक-एक विकेट लिया। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये 164 रन का बचाव करना है। आखिरी ओवर में इंग्लैंड को 6 गेंदों में 14 रन बनाने थे। आखिरी ओवर में भारतीय टीम सिर्फ 3 फील्डर ही बाहर रख सकती थी, क्योंकि धीमे ओवर रेट के कारण उन्हें पेनल्टी मिली थी। स्नेह राणा ने इस ओवर की तीसरी गेंद पर कैथरीन ब्रैंट को कप्तान हरमनप्रीत के हाथों कैच कराकर भारत की जीत का रास्ता खोल दिया।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी