फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम 

भारत ने 5 विकेट पर 164 रन बनाए

फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम 

भारत ने स्मृति मंधाना (61) और जेमीमाह रॉड्रिगेज (44) की पारियों की बदौलत पांच विकेट पर 164 रन बनाए और फिर इंग्लैंड की चुनौती को 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन पर रोक लिया।

बर्मिंघम। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेजबान इंग्लैंड को रोमांचक सेमीफाइनल मैच में 4 रन से हराकर महिला क्रिकेट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने स्मृति मंधाना (61) और जेमीमाह रॉड्रिगेज (44) की पारियों की बदौलत 5 विकेट पर 164 रन बनाए और फिर इंग्लैंड की चुनौती को 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन पर रोक लिया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए स्मृति ने भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई। उनकी ताबड़तोड़ खेल के बल पर भारत ने पावरप्ले में 64 रन जोड़े।  भारत का पहला विकेट 76 रन पर शफाली वर्मा के रूप में गिरा, जिन्होंने 17 गेंदों पर 15 रन बनाए। 

इसके बाद स्मृति भी 32 गेंदों पर 61 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर (20) के आउट होने के बाद पारी की कमान जेमीमाह और दीप्ति शर्मा ने संभाली। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 38 गेंदों पर 53 रन बनाएं। दीप्ति 20 गेंदों पर 2 चौकों के बल पर 22 रन बनाकर आउट हो गई, जबकि रॉड्रिगेज ने 31 गेंदों पर 7 चौके लगाकर 44 रन की नाबाद पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से फ्रेया केंप ने दो विकेट लिये, जबकि कैथरीन ब्रंट और कप्तान नैटली सिवर ने एक-एक विकेट लिया। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये 164 रन का बचाव करना है। आखिरी ओवर में इंग्लैंड को 6 गेंदों में 14 रन बनाने थे। आखिरी ओवर में भारतीय टीम सिर्फ 3 फील्डर ही बाहर रख सकती थी, क्योंकि धीमे ओवर रेट के कारण उन्हें पेनल्टी मिली थी। स्नेह राणा ने इस ओवर की तीसरी गेंद पर कैथरीन ब्रैंट को कप्तान हरमनप्रीत के हाथों कैच कराकर भारत की जीत का रास्ता खोल दिया।

 

Read More भारत की विनेश फोगाट ने जीता कांस्य

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद