क्वार्टर फाइनल में द. कोरिया की आन यंग से भिड़ेंगी सिंधु

आयोजन पहली बार जापान में हो रहा है

क्वार्टर फाइनल में द. कोरिया की आन यंग से भिड़ेंगी सिंधु

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु ने पांच बार कोरियाई खिलाड़ी का सामना किया है और पांचों बार उन्हें हार मिली है।

कुआला लंपुर। विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने बुधवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप की घोषणा करते हुए बताया कि पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में कोरिया की आन सी-यंग का सामना करेंगी। लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय को एक ही ड्रॉ में रखा गया है। बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप का आयोजन टोक्यो में 21 से 28 अगस्त के बीच किया जाएगा। यह आयोजन पहली बार जापान में हो रहा है। सिंधु को पहले दौर में बाई दिया गया है। उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दूसरे दौर में एशियाई चैंपियन चीन की वांग जी यी और क्वार्टर फाइनल में कोरिया की आन से यांग का सामना करना होगा। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु ने पांच बार कोरियाई खिलाड़ी का सामना किया है और पांचों बार उन्हें हार मिली है। साइना नेहवाल को ड्रॉ के अंतिम हिस्से में रखा गया है और पहले दौर में उनका सामना हांगकांग की चियुंग न्यान यी से होगा। यदि वह पहले राउंड में जीत हासिल कर लेती हैं तो दूसरे राउंड में उनकी मुलाकात पूर्व विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा से होगी।

श्रीकांत, लक्ष्य सेन और प्रणय एक ही ड्रॉ में
दूसरी ओर पिछले सत्र के पुरुष मेडलिस्ट श्रीकांत, सेन और प्रणय को एक ही ड्रॉ में रखा गया है जिसका मतलब है कि उनमें से एक खिलाड़ी ही सेमीफाइनल तक का सफर तय करेगा। विश्व चैंपियनशिप 2021 के सिल्वर मेडलिस्ट श्रीकांत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मलेशिया के ली जी जिया की चुनौती का सामना करना होगा जबकि प्रणय का मुकाबला दूसरे राउंड में पूर्व चैंपियन जापान के कोंटो मोमोटा से होगा। पिछली बार के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन पहले राउंड में डेनमार्क के एचके विटिंगस से भिड़ेंगे। 

सात्विक-चिराग को वर्ल्ड चैंपियन जोड़ी से पार पानी होगी
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष जोड़ी को सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए मौजूदा विश्व चैंपियन तकारु होकी और योगु कोबायाशी से भिड़ना होगा, वहीं गायत्री गोपीचंद और त्रिशा जॉली की जोड़ी मलेशिया की लो यीन युआन और वैलेरी सिओ के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। बर्मिंघम 2022 खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली महिला जोड़ी दूसरे राउंड में मलेशिया की पर्ली टैन और थिनाह मुरलीधरन का सामना करेंगी, जो राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन भी हैं।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, 2 सैनिक घायल छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, 2 सैनिक घायल
जवानों को संदिग्ध हालत में कुछ पैकेट में बम पड़े हुए मिले। बम को सावधानी से बम निरोधक दस्ता और...
इजरायली मिसाइल ने सैन्य ठिकानों पर किया हमला 
एंटनी ब्लिंकन ने इराक से अमेरिकी प्रतिष्ठानों की रक्षा करने का किया आह्वान 
राजस्थान कॉलेज एवं कॉमर्स कॉलेज में कल होगी मतगणना
तेलंगाना में कांग्रेस 3 विधानसभा क्षेत्रों में दोबारा मतदान कराने किया आग्रह
म्यांमार में सैन्य संचालित सरकार के खिलाफ हमला करने की तैयारी 
टी-20 सीरीज टीम इंडिया के नाम, ऑस्ट्रेलिया को हरा सबसे ज्यादा टी-20 जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया