आरयू में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू, दंडवत प्रणाम कर वोट करने की अपील

चुनावी रंगत दिखाई दी

आरयू में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू, दंडवत प्रणाम कर वोट करने की अपील

इस बार प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण वोटर्स की संख्या पिछले चुनावों की तुलना में कम रही।

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय और उसके संघटक कॉलेज में चुनावी रंग में रंगे हुए दिखाई दिए। सुबह 8 बजे से पहले ही मतदाता यूनिवर्सिटी पहुंचने लगे। सुबह 10 बजे तक मतदान केंद्रों पर ज्यादा भीड़ नहीं दिखी, लेकिन उसके बाद चुनावी रंगत दिखाई दी। इस बार प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण वोटर्स की संख्या पिछले चुनावों की तुलना में कम रही। छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान के दौरान कई रोचक तस्वीरें सामने आ रही है। सुबह 8 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही प्रत्याशी और उनके समर्थक मतदाताओं को रिझाने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। आरयू के मुख्यद्वार पर एनएसयूआई समर्थकों ने दंडवत प्रणाम कर मतदाताओं से संगठन के पक्ष में वोट करने की अपील की। दोपहर एक बजे तक छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग होगी।

राजस्थान कॉलेज में सुबह 8 बजे ही विवाद
छात्रसंघ चुनावों को लेकर राजस्थान कॉलेज में सुबह आठ बजे से ही प्रत्याशियों के समर्थक पहुंच गए। शुरूआत में ही पोलिंग एजेंट्स और प्रशासन के बीच विवाद हो गया। पोलिंग एजेंट का यह कहना था कि उन्हें सभी मतदान कक्षों में आने-जाने की अनुमति दी जाए, जबकि प्रशासन का तर्क था कि पोलिंग एजेंट जहां के लिए हैं, उन्हें वही रहना होगा। इस पर पोलिंग एजेंट और प्रशासन के बीच विवाद हो गया। हालांकि कुछ देर बाद राजस्थान कॉलेज के अधिकारियों ने विवि. के उच्चाधिकारियों से बात की तो मामला शांत हुआ। विवाद के कारण करीब 15 मिनट देरी से वोटिंग शुरू हुई।

पोलिंग एजेंट को दिखाई गई मतपेटियां
चुनाव शुरू होने से पहले मतपेटियां पोलिंग एजेंट्स को दिखाई गई। बता दें कि मतपेटियां दिखाने का कारण यह होता है कि उसमें पहले से कोई वोट नहीं पड़ा है। खाली मतपेटी दिखाने और एजेंट या प्रत्याशी के हस्ताक्षर के बाद मतपेटी को सील किया गया और उसके बाद वोटिंग शुरू हुई।

बस और ई-रिक्शा से पहुंचे मतदान केंद्रों तक
राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्यद्वार पर स्टूडेंट्स को कड़ी चैकिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया। इस दौरान किसी भी विद्यार्थी को वाहन लाने की अनुमति नहीं दी गई। ऐसे में मतदाताओं को ई-रिक्शा और मिनी बस से मतदान केंद्रों तक पहुंचाया गया और वहां से लाने की व्यवस्था भी वाहनों से की गई।

Read More ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें