प्रदेश में थमा बारिश का दौर, गर्मी ने फिर दिखाया असर

बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम डवलप हो रहा है

 प्रदेश में थमा बारिश का दौर, गर्मी ने फिर दिखाया असर

यह सिस्टम 8 सितम्बर तक पूर्वी भारत के तटों से आगे बढ़ना शुरू हो जाएगा जो उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से, गुजरात और महाराष्ट्र में अगले 3-4 दिन सक्रिय रहेगा।

जयपुर। प्रदेश में फिलहाल बारिश का दौर थमा हुआ है और ऐसे में गर्मी ने फिर अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। उमस और गर्मी के बीच अधिकांश इलाकों में दिन का तापमान 35 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के गंगानगर, हनुमानगढ़ सहित कुछ एक इलाकों में हुई छिटपुट बारिश को छोड़कर किसी भी हिस्से में बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग के अनुसार तो अगले 4 दिन यानी 9 सितम्बर तक प्रदेश में बारिश होने के कोई आसार भी नहीं है। हालांकि बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम डवलप हो रहा है। 

यह संभावना संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस सिस्टम के कारण 10 सितम्बर से गुजरात से लगते हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वर्तमान में मध्य बंगाल की खाड़ी में सिस्टम विकसित हो रहा है और इसके लो प्रेशर एरिया या डिप्रेशन में कन्वर्ट होने की संभावना है। यह सिस्टम 8 सितम्बर तक पूर्वी भारत के तटों से आगे बढ़ना शुरू हो जाएगा जो उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से, गुजरात और महाराष्ट्र में अगले 3-4 दिन सक्रिय रहेगा। इस सिस्टम के असर से इन राज्यों में बारिश होगी। इसी सिस्टम के असर से राजस्थान के दक्षिणी हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस बीच सबसे अधिक तापमान चूरू में 39.3 डिग्री दर्ज किया गया। जयपुर में दिन का तापमान 35 डिग्री, बीती रात का तापमान 26.4 डिग्री दर्ज किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत