5 राज्यों में चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

5 राज्यों में चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

पिछले दो महीने में देश के 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के साथ ही कुछ राज्यों में उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही थी। इस दौरान जनता को पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत मिलती रही, लेकिन अब चुनाव खत्म होते ही तेल कंपनियों ने फिर से तेल के दामों में इजाफा करना शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली। पिछले दो महीने में देश के 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के साथ ही कुछ राज्यों में उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही थी। इस दौरान जनता को पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत मिलती रही, लेकिन अब चुनाव खत्म होते ही तेल कंपनियों ने फिर से तेल के दामों में इजाफा करना शुरू कर दिया है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल 15 पैसे महंगा होकर 90.55 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। डीजल की कीमत 18 पैसे बढ़ी और यह 80.91 रुपए प्रति लीटर हो गया।

इस साल 27 फरवरी के बाद पहली बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाये गए हैं। इस बीच 24 मार्च, 25 मार्च, 30 मार्च और 15 अप्रैल को इनके दाम घटाये गए थे, जबकि शेष दिन कीमतें स्थिर रही थीं। मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल 12-12 पैसे महंगा होकर क्रमश: 96.95 रुपए और 92.55 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में इसकी कीमत 14 पैसे बढ़कर 90.76 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई। डीजल मुंबई में 17 पैसे, चेन्नई में 15 पैसे और कोलकाता में 17 पैसे महंगा हुआ। मुंबई में इसकी कीमत 87.98 रुपए, चेन्नई में 85.90 रुपए और चेन्नई में 83.78 रुपए प्रति लीटर रही। बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम की रोजाना समीक्षा होती है और उसके आधार पर हर दिन सुबह 6 बजे से नई कीमतें लागू की जाती हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा को आराम, शिखर धवन होंगे भारतीय टीम के कप्तान वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा को आराम, शिखर धवन होंगे भारतीय टीम के कप्तान
मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को वेस्ट इंडीज दौरे पर होने वाली एकदिवसीय श्रंखला के लिये टीम...
राजसमंद भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में चाकूबाजी.....
खराब फॉर्म के चलते टेस्ट रैंकिंग में फिसले कोहली, 6 साल में पहली बार विराट टॉप-10 से बाहर
11वें विम्बलडन सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच
सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार!
चीन में फिर कोरोना का कहर, शीआन शहर में लगा एक सप्ताह का लॉकडाउन
अब वार्ड वार लगेंगे प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर