लंदन में होंगे टेस्ट चैंपियनशिप 2023 और 2025 के फाइनल

इंग्लैंड के ओवल में होगा डब्ल्यूटीसी 2023 का फाइनल

लंदन में होंगे टेस्ट चैंपियनशिप 2023 और 2025 के फाइनल

लंदन में स्थित केनिंगटन ओवल जून 2023 में मौजूदा डब्ल्यूटीसी सत्र के फाइनल की मेजबानी करेगा, जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका की शीर्ष दो टीमें आमने-सामने होंगी।

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने खुलासा किया कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023 का फाइनल जून में इंग्लैंड के ओवल में आयोजित किया जाएगा जबकि 2025 का फाइनल लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। आईसीसी ने कहा कि दोनों फाइनल की तारीखें भविष्य में तय की जाएंगी। न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला डब्ल्यूटीसी फाइनल 2021 में साउथैम्पटन में खेला गया था, जिसे न्यूजीलैंड ने जीता था। 

इंग्लैंड की राजधानी लंदन में स्थित केनिंगटन ओवल जून 2023 में मौजूदा डब्ल्यूटीसी सत्र के फाइनल की मेजबानी करेगा, जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका की शीर्ष दो टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले ओवल में आईसीसी पुरुष चैंपियन्स ट्रॉफी के 2004 और 2017 संस्करणों के फाइनल आयोजित हो चुके हैं। 

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका वर्तमान टेस्ट चैंपियनशिप तालिका के शीर्ष की दो टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया 70 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका 60 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें दिसंबर-जनवरी में तीन मैचों की टेस्ट शृंखला में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी, जिसके नतीजे अंक तालिका पर बड़ा फेरबदल कर सकते हैं। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि हमें ओवल में अगले साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करने का मौका मिलने की खुशी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग