कांग्रेस ने अपने प्रवक्ताओं से किया अध्यक्ष चुनाव को लेकर टिप्पणी नहीं करने का आग्रह

चुनाव को लेकर अपना मत किसी मंच पर नहीं करना है व्यक्त

कांग्रेस ने अपने प्रवक्ताओं से किया अध्यक्ष चुनाव को लेकर टिप्पणी नहीं करने का आग्रह

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि इसमें कहा गया है कि चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्ति को नामांकन फॉर्म भरने के लिए अपने समर्थन में फार्म पर मतदान के अधिकारी 10 प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर कराने हैं और फिर उम्मीदवार बनने के लिए किसी की भी अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है।

दिल्ली। कांग्रेस ने अपने प्रवक्ताओं, पदाधिकारियों तथा पैनलिस्टों को 17 अक्टूबर को होने वाले पार्टी के नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर किसी भी तरह की टीका टिप्पणी नहीं करने की सख्त हिदायत दी है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि सभी प्रवक्ताओं और पदाधिकारियों से आग्रह किया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने वाले किसी भी सहयोगी को लेकर कहीं कोई टिप्पणी नहीं होनी चाहिए। हिदायत में कहा गया कि अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को लेकर हमारी निजी प्राथमिकताएं हो सकती हैं लेकिन ध्यान रखना है कि अध्यक्ष के चुनाव को लेकर अपना मत किसी मंच पर व्यक्त नहीं करना है।

सूत्रों के अनुसार इसमें कहा गया है कि कांग्रेस एकमात्र राजनीतिक दल है जिसमें अध्यक्ष के चुनाव के लिए लोकतांत्रिक और पारदर्शी व्यवस्था है। संगठनात्मक चुनाव कराने के लिए एक प्राधिकरण है जो स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करता है। सबको ध्यान रखना है कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हों और इस पर टिप्पणी नहीं करनी है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि इसमें कहा गया है कि चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्ति को नामांकन फॉर्म भरने के लिए अपने समर्थन में फार्म पर मतदान के अधिकारी 10 प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर कराने हैं और फिर उम्मीदवार बनने के लिए किसी की भी अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें