मोदी ने की घोषणा, भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट नाम

सेलिब्रेट करने की एक और वजह भी है

मोदी ने की घोषणा, भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट नाम

मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि पास 28 सितम्बर को सेलिब्रेट करने की एक और वजह भी है। उन्होंने कहा कि जानते हैं क्या है, मैं सिर्फ दो शब्द कहूंगा, लेकिन मुझे पता है, आपका जोश 4 गुना ज्यादा बढ़ जाएगा।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने की घोषणा की। मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि पास 28 सितम्बर को सेलिब्रेट करने की एक और वजह भी है। उन्होंने कहा कि जानते हैं क्या है, मैं सिर्फ दो शब्द कहूंगा, लेकिन मुझे पता है, आपका जोश 4 गुना ज्यादा बढ़ जाएगा। यह दो शब्द है- सर्जिकल स्ट्राइक। बढ़ गया ना जोश, हमारे देश में अमृत महोत्सव का जो अभियान चल रहा है, उन्हें हम पूरे मनोयोग से सेलिब्रेट करें, अपनी खुशियों को सबके साथ साझा करें।
मोदी ने कहा कि 28 सितम्बर को अमृत महोत्सव का एक विशेष दिन आ रहा है। इस दिन भारत के वीर सपूत भगत सिंह की जयंती है। भगत सिंह की जयंती के ठीक पहले उन्हें श्रद्धांजलि स्वरुप एक महत्वपूर्ण निर्णय किया गया है। चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। मैं चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा और देश के सभी लोगों को इस निर्णय की बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरणा लेकर, उनके आदर्शों पर चलते हुए उनके सपनों का भारत बनाना है और यही, उनके प्रति हमारी श्रद्धांजलि होती है। शहीदों के स्मारक, उनके नाम पर स्थानों और संस्थानों के नाम हमें कर्तव्य के लिए प्रेरणा देते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही देश ने कर्तव्यपथ पर नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की मूर्ति की स्थापना के जरिये भी ऐसा ही एक प्रयास किया है और अब शहीद भगत सिंह के नाम से चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम इस दिशा में एक और कदम है। अमृत महोत्सव में हम जिस तरह स्वतंत्रता सेनानियों से जुड़े विशेष अवसरों पर सेलिब्रेट कर रहे है, उसी तरह 28 सितम्बर को भी हर युवा कुछ नया प्रयास अवश्य करे।

 

Read More केस्टिलो के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू करने का लिया निर्णय 

Post Comment

Comment List

Latest News