अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में आपातकाल की घोषणा

उष्णकटिबंधीय तूफान इयान के मद्देनजर लिया गया यह फैसला

अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में आपातकाल की घोषणा

नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) ने उष्णकटिबंधीय तूफान इयान अमेरिकी तट की ओर बढऩे की स्थिति को घ्यान में रखते हुए पूर्व निर्धारित आर्टेमिस-1 मानव रहित चंद्रमा मिशन के प्रक्षेपण को स्थगित कर दिया।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उष्णकटिबंधीय तूफान इयान के प्रकोप के मद्देनजर फ्लोरिडा प्रांत में आपातकाल की स्थिति घोषित की है और स्थानीय अधिकारियों को केंद्रीय सहायता प्रदान करने के निर्देश दिये हैं। यह जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस से मिली।

इससे पहले नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) ने उष्णकटिबंधीय तूफान इयान अमेरिकी तट की ओर बढऩे की स्थिति को घ्यान में रखते हुए पूर्व निर्धारित आर्टेमिस-1 मानव रहित चंद्रमा मिशन के प्रक्षेपण को स्थगित कर दिया। अमेरिकी नेशनल हरिकेन सर्विलांस सेंटर के अनुसार उष्णकटिबंधीय तूफान इयान कैरेबियन सागर के मध्य भाग को पार करने और जमैका के दक्षिण-पश्चिमी भाग से गुजरने की उम्मीद है। यह केमैन आइलैंड्स के पास से गुजरेगा और क्यूबा के पश्चिमी हिस्से में पहुंचेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें