विधायक रामकेश मीना ने किया विकास कार्यों का शिलान्यास

राजकीय कन्या महाविद्यालय का भूमि पूजन

विधायक रामकेश मीना ने किया विकास कार्यों का शिलान्यास

उच्च शिक्षा को बढावा देने के लिए विधानसभा क्षेत्र के उपखण्ड वजीरपुर व गंगापुर सिटी में एक-एक राजकीय कन्या महाविद्यालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की है इससे क्षेत्र की महिलाओं-बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए अन्यत्र नही जाना पडेगा और क्षेत्र में की उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगी।

गंगापुर सिटी। मुख्यमंत्री सलाहकार एवं विधायक रामकेश मीना ने अपने विधानसभा क्षेत्र में समस्त प्रशासनिक अधिकारियों के डिबस्या रोड पर 450 लाख रू. की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय कन्या महाविद्यालय का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस मौके पर विधायक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री सम्माननीय अशोक गहलोत ने गंगापुर विधानसभा क्षेत्र को शिक्षा के क्षेत्र में कई सौगातें दी हैं। उच्च शिक्षा को बढावा देने के लिए विधानसभा क्षेत्र के उपखण्ड वजीरपुर व गंगापुर सिटी में एक-एक राजकीय कन्या महाविद्यालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की है इससे क्षेत्र की महिलाओं-बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए अन्यत्र नही जाना पडेगा और क्षेत्र में की उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगी। इसके पश्चात विधायक मीना द्वारा उदेई खुर्द से सांवटा तक निर्मित होने वाली सडक का शिलान्यास किया। उक्त सडक के बनने से नादौती एवं उदेई खुर्द क्षेत्र के लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी। इस सडक द्वारा श्रीमहावीर जी वाले स्टेट हाइवे तक आने में सुविधा मिलेगी। इसके पश्चात विधायक मीना द्वारा बडौली मोड़ वजीरपुर में 450 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय कन्या महाविद्यालय का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया।

फुलवाडा से मैडी की ओर सडक बनने वाली सडक का शिलान्यास भी विधायक रामकेश मीना द्वारा किया गया। इसके साथ ही विधायक रामकेश मीना द्वारा फुलवाडा, बडौली, बडौदा, वजीरपुर में चल रही पेयजल योजना की सम्बन्धित एक्सईएन, एईएन से कार्यों की प्रगति की समीक्षा की, मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इसी तरह ग्राम मैडी में 13 करोड की लागत से गम्भीर नदी पर बन रहे एनीकट का मौका निरीक्षण किया और सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। अतिरिक्त जिला कलक्टर, एएसपी को क्षेत्र में कानून व्यवस्था एवं स्मैक के खरीद-फरोख्त को तत्काल बन्द करवाकर सम्बन्धितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। साथ ही पांचना बांध से निकलने वाली नहरों का भी जायजा लिया और उनकी आवश्यक मरम्मत करने के निर्देश दिये क्योंकि जल्द ही पांचना से नहरों में पानी आने की उम्मीद हैं। ऐसे में बरसों से बन्द पडी हुई नहरें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। इसके लिए जिला कलेक्टर से बात कर आवश्यक धन राशि जारी करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर नवरतन कोली, एएसपी प्रकाशचन्द बैरवा, विकास अधिकारी आमिर अली, पीसीसी सदस्य मुकेश शर्मा, पीसीसी सदस्य अब्दुल वहाब, एक्सईएन जलदाय विभाग, एक्सईएन बिजली विभाग, कृषि उपज मण्डी सचिव, कृषि उपज मण्डी एईएन, पीडब्ल्यूडी के सम्बन्धित अधिकारी, सिंचाई विभाग के सम्बन्धित अधिकारी, सीबीईओ शिक्षा विभाग, ग्राम पंचायतों के सरपंचगण, छोटेलाल व्यास, विधायक युवा टीम के पवन मीना, सतीश धामोनिया, मुकेश कुमावत, पिन्टू बडौली, रामहरि खण्डीप, हरदयाल जाटव जिला परिषद, वीरेन्द्र टोडा, वरिष्ठ कांग्रेसजन, कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Post Comment

Comment List

Latest News