विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं, आप मांगते-मांगते थक जाएंगे पर मैं देते-देते नहीं थकूंगा: गहलोत

गहलोत बोले- जनता का फिर आशीर्वाद मिला तो विकास में राजस्थान इतिहास रचेगा

विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं, आप मांगते-मांगते थक जाएंगे पर मैं देते-देते नहीं थकूंगा: गहलोत

गहलोत ने रायपुर में कैलाश त्रिवेदी के नाम से स्टेडियम बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि जो भी मांगे आज रखी गई है वह सभी पूरी की जाएगी।

भीलवाड़ा। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रदेश में जनता का फिर आशीर्वाद मिला और कांग्रेस सरकार रिपीट हुई तो राजस्थान विकास में इतिहास रचेगा। 

गहलोत ने गुरुवार को भीलवाड़ा जिले के रायपुर में कैलाश त्रिवेदी की मूर्ति का अनावरण और 220 केवी जीएसएस भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद लोगों को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि सरकार रिपीट हो और विकास में राजस्थान अग्रणीय बने। उन्होंने कहा कि हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है, हम सभी से प्यार करते है चाहे आप हमारी आलोचना करो हम उसका भी स्वागत करेंगे। 

उन्होंने रायपुर में कैलाश त्रिवेदी के नाम से स्टेडियम बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि जो भी मांगे आज रखी गई है वह सभी पूरी की जाएगी। उन्होंने स्टेडियम के लिए कहा कि उसकी डीपीआर बनाकर प्रस्ताव भिजवाए। उन्होंने कहा कि विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है। आप मांगते-मांगते थक जायेंगे पर मैं देते-देते नहीं थकूंगा। 

कैलाश त्रिवेदी ने क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई
मुख्यमंत्री ने कहा कि कैलाश त्रिवेदी ने लोगों से रिश्ते ही नहीं बनाए बल्कि क्षेत्र में विकास की गंगा भी बहाई। यही कारण है कि लोग आज उन्हें याद करते है। उन्होंने कहा कि शहरों में गरीबों के लिए राज्य सरकार ने एक योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि यह योजना देश के लिए शहीद होने वाली पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम रखी गई हैं। इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना में तीस तरह के काम दिए गए है। उन्होंने चिरंजीवी योजना की चर्चा करते हुए कहा कि यह लोगों के साथ परिवार के लिए संबल भी बन रही है।

युवाओं को तीन लाख 55 हजार सरकारी नौकरियां दी
बेरोजगारी की चर्चा करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में सरकार ने इस कार्यकाल में युवाओं को तीन लाख 55 हजार सरकारी नौकरियां दी है। अगर सरकार फिर रिपीट होती है तो और नौकरियां देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पांचवें बजट में और नौकरियों की घोषणा की जाएगी। 

गुजरात की रोजगार देने के मामले में सबसे बुरी हालत
गहलोत ने गुजरात में राजस्थान को बेरोजगारी के नाम पर बदनाम करने को गलत बताते हुए कहा कि गुजरात की रोजगार देने के मामले में सबसे बुरी हालत है। उन्होंने कहा कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का राज्य है जहां नौकरियां नहीं बल्कि कांट्रैक्ट पर काम दिए जा रहे है। उन्होंने मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें नेगेटिव खबरों में मजा आता है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए अगला बजट युवाओं को समर्पित होगा।

कांग्रेस सरकार ने 14 हजार करोड़ रुपए की कर्जमाफी का भुगतान किया
मुख्यमंत्री ने किसानों की कर्जमाफी की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 14 हजार करोड़ रुपए की कर्जमाफी का भुगतान किया है। यही नहीं प्रदेश की सरकार ने किसानों पर जितने भी कर्जे है उन्हें माफ करने की घोषणा कर दी है। राजस्थान के बैंकों ने चाहे वह भूमि विकास बैंक हो या अन्य उनके द्वारा कर्ज माफ कर दिये गए है लेकिन केन्द्र के अधीन राष्ट्रीयकृत बैंकों ने इसमें रूचि नहीं दिखाई है, यह केन्द्र का मामला है। सीएम गहलोत ने गंगापुर व सहाड़ा क्षेत्र में जिन किसानों के कर्ज माफी हुई उनके नाम भी गिनाए। साथ ही भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह कर्जमाफी के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है। उसे यह कहते हुए शर्म नहीं आती कि राजस्थान में कर्ज माफ ही नहीं हुआ है। गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह किसानों का नहीं उद्योगपतियों का करोड़ों का कर्ज माफ करती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग
गहलोत केवल लोगो को यूज करते और काम निकलने के बाद उसका हाल भी नहीं पूछते है। फोन टैपिंग के...
आरबीआई ने कोटक महिंद्रा बैंक पर नए ग्राहक बनाने पर लगाई रोक 
इथियोपिया में एक कॉलोनी में गिरी आवासीय इमारत, 7 लोगों की मौत
27 से पड़ोसी राज्यों में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगे मुख्यमंत्री भजनलाल 
आजादी के 74 साल बाद भी बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण
भाषण के दौरान मंच पर चक्कर आने से गिरे नितिन गड़करी, हालत स्थिर
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम