पुलिस मुठभेड़ में एक पशु तस्कर को लगी गोली, 2 गिरफ्तार

तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस मुठभेड़ में एक पशु तस्कर को लगी गोली, 2 गिरफ्तार

पुलिस ने घायल पशु तस्कर को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर तस्करों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है।

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पुलिस ने कसया, फाजिलनगर के बीच राजमार्ग पर घाघी पुल के समीप मुठभेड़ में 3 पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि पकड़े गये तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि तुर्कपट्टी, तमकुहीराज एवं तरयासुजान की संयुक्त पुलिस टीम पर पशुतस्करों के गिरोह ने गोलीबारी की। जवाबी फायरिंग में एक पशु तस्कर घायल हो गया, जिसे 2 अन्य के साथ पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने घायल पशु तस्कर को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर तस्करों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है।

पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई तस्करी के खिलाफ जारी अभियान के दौरान हुई, जब देर रात मुखबिर की सूचना पर जिले की तुर्कपट्टी, तमकुहीराज एवं तरयासुजान पुलिस ने नाकेबंदी कर इस गिरोह को धर दबोचा। तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र में घाघी पुल के पास नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग के दौरान बिहार के तरफ जा रहे संदिग्ध ट्रक को रोकने पर ट्रक में सवार लोगों ने पुलिसकर्मियों पर गोली चला दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक पशु तस्कर पैर में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। 

पुलिस ने घायल तस्कर समेत 2 अन्य तस्करों को दबोच लिया। घायल तस्कर की पहचान बबलू के रूप में हुई। इनके अलावा पकड़े गये 2 अन्य तस्करों की पहचान राहिल और हसन बंजारा पुत्र मोबिन बंजारा के रूप में हुई। इनके ट्रक से पुलिस ने 24 से अधिक प्रतिबंधित पशु और असलहे बरामद किये।

 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा