चेतन शर्मा समेत सभी चयनकर्ता बर्खास्त किए

वर्ल्ड कप हार के बाद चयन समिति पर गिरी गाज

चेतन शर्मा समेत सभी चयनकर्ता बर्खास्त किए

बीसीसीआई इंग्लैंड की तर्ज पर सीमित ओवर और टेस्ट की अलग-अलग टीम बनाने पर विचार कर रहा है। इन टीमों के लिए अलग-अलग कोचिंग स्टाफ भी नियुक्त किया जा सकता है।

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल में इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया की शर्मनाक हार की गाज सीनियर चयन समिति पर गिरी है। बीसीसीआई ने गुरुवार को चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ही टीम चयन को लेकर सवाल उठ रहे थे। चयन समिति में चेतन शर्मा के अलावा हरविन्दर सिंह सोढ़ी, सुनील जोशी और देवाशीष मोहंती शामिल थे। चेतन कमेटी के चेयरमैन थे। उनके कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी खराब रहा। 2021 में भारत टी-20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट दौर में भी नहीं पहुंच पाया था। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था। 

अलग-अलग हो सकती हैं सीमित ओवर और टेस्ट टीम
बीसीसीआई इंग्लैंड की तर्ज पर सीमित ओवर और टेस्ट की अलग-अलग टीम बनाने पर विचार कर रहा है। इन टीमों के लिए अलग-अलग कोचिंग स्टाफ भी नियुक्त किया जा सकता है। अलग कोच पर इस महीने फैसला लिया जा सकता है। बीसीसीआई की नजर अब अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप और 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर है। 

Post Comment

Comment List

Latest News