आदिवासी देश के असली मालिक, भाजपा उनके अधिकार छीनने का कर रही है काम : राहुल

चुनावी रैली के दौरान भाजपा पर हमला किया

आदिवासी देश के असली मालिक, भाजपा उनके अधिकार छीनने का कर रही है काम : राहुल

गुजरात में रैली में सूरत के महुवा में आदिवासियों की एक सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह देश के पहले मालिक हैं और दावा किया कि भाजपा उनके अधिकार छीनने के लिए काम कर रही है। 

सूरत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात की चुनावी रैली के दौरान भाजपा पर हमला किया। राहुल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसानों, युवाओं और आदिवासियों से मिले और उनकी समस्याएं सुनी। गुजरात में रैली में सूरत के महुवा में आदिवासियों की एक सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह देश के पहले मालिक हैं और दावा किया कि भाजपा उनके अधिकार छीनने के लिए काम कर रही है। 

राहुल ने कहा कि देश के असली मालिक आप हो। उन्होंने कहा कि वह वनवासी कहते है। वह यह नहीं कहते कि आप देश के पहले मालिक है। वह कहते है कि आप जंगल में रहते है। इसका तात्पर्य है कि उनकी कोशिश है कि आप शहरों में नहीं रहे। उनकी कोशिश है कि बच्चे इंजीनियर, डॉक्टर बनें, विमान उड़ाना सीखें, अंग्रेजी नहीं बोलें। उन्होंने कहा कि यह देश आदिवासियों का है और इस देश में अधिकारी मिलना चाहिए। बच्चों को स्वास्थ्य और शिक्षा मिलनी चाहिए। 

 

Tags: tribal

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

सरकार को काम के लिए 5 साल कम, हमारे काम का कांग्रेस मजा उठाती है: वसुन्धरा राजे सरकार को काम के लिए 5 साल कम, हमारे काम का कांग्रेस मजा उठाती है: वसुन्धरा राजे
वसुन्धरा राजे ने शुक्रवार को अपने ट्विटर पर खुद का किसी कार्यक्रम का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वे कह...
मुंह-गले में छाले, निगलने में दिक्कत, आवाज में बदलाव या शरीर में हो गांठ, हल्के में ना लें, हो सकता है कैंसर
दो स्थानों पर अवैध व्यावसायिक बिल्डिंग सील
बिल गेट्स ने बेलीं रोटियां, घी से चुपड़कर खाई
जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी जोशीमठ जैसे हालात
सुप्रीम कोर्ट में जजों के खाली पड़े पदों पर पांच फरवरी तक फैसला
दिल्ली से फ्लाइट से जाना था पटना, पहुंच गए उदयपुर