जयपुर शहर में आगामी दिनों में शादी समारोह के दौरान विशेष होगी यातायात व्यवस्था

समानांतर मार्गों पर होगा डायवर्जन 

जयपुर शहर में आगामी दिनों में शादी समारोह के दौरान विशेष होगी यातायात व्यवस्था

यातायात पुलिस जयपुर जाप्ता लगाकर आमजन को सुगम एवं सुरक्षित यातायात का प्रयास किया जा रहा है, इसके लिए अधिक दबाव की स्थिति में यातायात का आवश्यकतानुसार समानांतर मार्गों पर डायवर्जन किया जाएगा।

जयपुर। पुलिस उपायुक्त यातायात प्रहलाद सिंह कृष्णियों ने बताया कि आगामी दिनों में जयपुर शहर के विभिन्न स्थानों जैसे सीकर रोड, सिरसी रोड, मुरलीपुरा, न्यू सांगानेर रोड, इस्कान रोड, टोंक रोड, आगरा रोड पर स्थित विवाह स्थलों साथ-साथ कोलोनियों में स्थित विवाह स्थलों में काफी संख्या में शादी समारोह का आयोजन होना है। जिससे शाम के समय विवाह स्थलों के आसपास काफी भीड-भाड होने की संभावना है।

यातायात पुलिस जयपुर जाप्ता लगाकर आमजन को सुगम एवं सुरक्षित यातायात का प्रयास किया जा रहा है, इसके लिए अधिक दबाव की स्थिति में यातायात का आवश्यकतानुसार समानांतर मार्गों पर डायवर्जन किया जाएगा। यातायात पुलिस के क्रेन/ट्रक द्वारा इन स्थानों पर लगातार राउण्डअप रहकर नो-पार्किंग / यातायात अवरूद्ध कर रहे वाहनों को हटाया जायेगा।

विवाह स्थलों के प्रबंधक अपने-अपने विवाह स्थलों पर वॉलिटियर तैनात करेंगे। जो विवाह समारोह में आने वाले वाहनों को विवाह स्थल की निर्धारित पार्किंग में पार्क करवायेगें। वाहन चालक अपने वाहन को मुख्य मार्ग पर एवं बेतरतीब खड़ा नहीं करेंगे जिससे कि स्वयं एवं दूसरों को असुविधा हो। अपने वाहन में किसी भी प्रकार का कीमती सामान (जेवरात, कपडे, रूपये) नहीं रखेगें। बारात की निकासी विवाह स्थल से कम से कम दूरी पर रखें एवं बीच सड़क पर घेरा डालकर डांस न करें जिससे कि सडकों पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो व उससे राहगीरों को परेशानी हो ।

 

Post Comment

Comment List

Latest News