प्रशासन ने मुंह फेरा : बाजार में सड़कों पर फिर पसरा अतिक्रमण 

प्रशासन की अनदेखी से अव्यवस्थाएं

प्रशासन ने मुंह फेरा : बाजार में सड़कों पर फिर पसरा अतिक्रमण 

दुकानदार तय सीमा के बहार ठेलेए तिरपाल एटीन भट्टी टेबल कुर्सी राजस्थानी कपड़े, जनरेटर, लगाकर अतिक्रमण करने में लग गये है इससे दूर दराज से बालाजी दर्शनों को आये श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

मेहंदीपुर बालाजी। यहां आस्थाधाम में प्रशासन की अनदेखी के चलते फि र से अतिक्रमण पनपे लगा है। हालात ये है कि श्रद्धालुओं का पैदल चलना मुश्किल हो रहा है। राज्य मानवाधिकार आयोग के निर्देश के बावजूद कस्बे में इन दिनों अव्यवथित यातायात, अतिक्रमण, भिक्षावृति, गंदगी का सामराज्य व्याप्त होता जा रहा है। जबकि गत दिनों पुलिस व प्रशासन ने मानवाधिकार आयोग के आदेशों की पालना में अतिक्रमण हटवाने व यातायात व्यवस्था सुधार करने को लेकर कार्रवाई की थी । लेकिन प्रशासन की अनदेखी से मुख्य बाजार मे फिर से अतिक्रमण हो लग गया है ।

दुकानदार तय सीमा के बहार ठेलेए तिरपाल एटीन भट्टी टेबल कुर्सी राजस्थानी कपड़े, जनरेटर, लगाकर अतिक्रमण करने में लग गये है इससे दूर दराज से बालाजी दर्शनों को आये श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । स्थानीय लोगो ने बताया कि कुछ दुकानदारों अतिक्रमण के साथ ठेले लगावा रहे हैं । जिससे सड़क मार्ग पर पैदल चलना मुश्किल हो रहा है। व्यपार मंडल के सदस्यों ने बताया कि प्रशासन की मॉनिटरिंग नहीं होने अव्यवस्थाएं बढ़ने लगी है। पंचायत ने पिछले दिनों अतिक्रमणकारियों का सामान जÞब्ती के साथ जुर्माना भी वसूला था और व्यापारियों को दुकान तय सीमा के बाहर किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं करने तथा दुकानों के आगे ठेले नहीं लगवाने के लिए पाबंद किया था । कस्बे में दुकानदार ठेले के साथ अतिक्राण कर प्रसाशन की आदेशों का मखौल उड़ा रहे है। गौरतलब है कि 13 जून को राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष गोपालकृष्ण व्यास ने कस्बे में फैली अव्यवस्थाओं को देखकर नाराजगी जाहिर की थीए और इस मामले में प्रदेश के यातायात डीजी सहित करौली और दौसा जिले के एसपी और कलेक्टर को तलब कर व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए थे।

अतिक्रमण की जानकारी नहीं

इस सम्बन्ध मे सिकराय उपखंड अधिकारी राकेश मीना का कहना है कि मेहंदीपुर बालाजी में अतिक्रगमण की जानकारी नहीं है। जांच कर अतिक्रमण हटाने की कारवाई की जाएगी। मीना सीमला सरपंच शिवचरण योगी ने बताया कि प्रशासन के सहयोग से तय सीमा के बहार हो रहे अतिक्रमण को जल्द हटवाया जाएगा ।

Post Comment

Comment List

Latest News