तीसरा मैच बारिश में धुला, न्यूजीलैंड ने वनडे शृंखला जीती

आखिरी मैच बारिश में धुला

तीसरा मैच बारिश में धुला, न्यूजीलैंड ने वनडे शृंखला जीती

डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार मैच का परिणाम निकालने के लिये कम से कम 20 ओवर फेंके जाने की जरूरत थी, लेकिन एक घंटे और चालीस मिनट तक बारिश न रुकने के बाद अंपायरों ने मैच को रद्द करने का निर्णय लिया। 

क्राइस्टचर्च। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गयी 3 मैचों की एकदिवसीय शृंखला का आखिरी मैच बारिश में धुलने के बाद न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 220 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में 18 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिये जिसके बाद बारिश ने हेगले ओवल पर दस्तक दे दी। डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार मैच का परिणाम निकालने के लिये कम से कम 20 ओवर फेंके जाने की जरूरत थी, लेकिन एक घंटे और चालीस मिनट तक बारिश न रुकने के बाद अंपायरों ने मैच को रद्द करने का निर्णय लिया। 

न्यूजीलैंड के लिये सलामी बल्लेबाज फिन एलेन ने 54 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का लगाकर 57 रन बनाये, जबकि डेवन कॉनवे ने 51 गेंदों पर 6 चौकों के साथ नाबाद 38 रन की पारी खेली। इससे पहले, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत को 47.3 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट कर दिया। भारत को इस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने के लिये वाङ्क्षशगटन सुंदर ने 64 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन बनाये, जबकि श्रेयर अय्यर ने 59 गेंदों पर आठ चौकों के साथ 49 रन का योगदान दिया। 3 मैचों की सीरीज 1-0 से जीतने वाली न्यूजीलैंड ने जहां पहला मैच 7 विकेट से जीता, वहीं दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। 

Post Comment

Comment List

Latest News

बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े
संपूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त भवन कभी भी धराशाई होकर बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
पुतिन ने रूस के राष्ट्रपति चुनाव में की रिकॉर्ड जीत हासिल
ब्रज होली महोत्सव में दिखेंगे होली के कई रंग और रूप, 19 से 21 मार्च तक भरतपुर, डीग और कामां में होंगे कई कार्यक्रमों के आयोजन
चुनाव आयोग का छह राज्यों के गृह सचिव बदलने का आदेश
8 माह से मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना के पैसे अटके
रामलाल मेघवाल, डॉ. विक्रम सिंह गुर्जर सहित 29 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन
बिहार में NDA में सीट शेयरिंग तय; भाजपा 17, जेडीयू 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव