राजू ठेहठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 बदमाशों को पकड़ा

पुलिस से हुई मुठभेड़ में दो बदमाश घायल भी हुए

राजू ठेहठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 बदमाशों को पकड़ा

पुलिस की 15 टीमों ने बाघोली नदी के निकट पहाड़ियों हरड़िया, काकरिया, सुरपुरा, बागोली, पापड़ा, नयाबास, हरीपुरा इत्यादि के गांव में सर्च अभियान चलाया।बदमाशों के फरार होकर शरण लेने के सम्भावित स्थानों पर भी तलाशी ली गई।

जयपुर। राजस्थान पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए सीकर के राजू ठेहट हत्याकांड के 24 घंटे के अंदर ही हत्या में शामिल सभी पांचों आरोपियों को अवैध विदेशी हथियारों समेत पकड़ लिया गया है। पुलिस से हुई मुठभेड़ में दो बदमाश घायल भी हुए। 

महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने इस कामयाबी के लिए जयपुर रेंज आईजी उमेश दत्ता, सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप तथा झुंझुनू एसपी मृदुल कच्छावा समेत पूरी पुलिस टीम को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि इस टीम को पुरस्कृत भी किया जायेगा। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध डॉ रविप्रकाश मेहरडा ने बताया कि शनिवार की सुबह 10 बजे के आसपास सीकर के पीपराली रोड स्थित राजू ठेहट के मकान के गेट के पास अज्ञात बदमाशों ने राजू ठेठ पर फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी। बदमाश भागते समय पास ही खड़े ताराचंद जाट (45) निवासी दोतिना थाना खाटू जिला नागौर और कैलाश चंद्र माली (40) निवासी वार्ड नंबर 49 थाना उद्योग नगर सीकर पर भी फायरिंग कर उनकी कार लेकर फरार हो गए। गंभीर घायल ताराचंद की अस्पताल में मौत हो गई।

डॉ मेहरड़ा ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न पुलिस टीमों का गठन किया गया। अज्ञात बदमाशों को चिन्हित करने के प्रयास के दौरान सामने आया कि इन बदमाशों ने सीकर के करणी हॉस्टल में हत्या से पहले से एडमिशन ले रखा था। इनकी फोटो व अन्य रिकॉर्ड प्राप्त किए गए।

आईजी उमेश दत्ता के निर्देशन और एसपी झुंझुनू मृदुल कच्छावा व सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के नेतृत्व में दोनों जिलों की पुलिस व एटीएस-एसओजी जयपुर की संयुक्त टीमों ने सघन तलाशी अभियान चलाया, जगह-जगह नाकाबंदी की गई। इसी दौरान दोपहर को झुंझुनू के बबाई में पुलिस नाकाबंदी तोड़ क्रेटा कार में सवार बदमाश फायरिंग करते हुए हरड़िया होते हुए बागोली नदी में उतर गए।

Read More प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान

पुलिस की 15 टीमों ने बाघोली नदी के निकट पहाड़ियों हरड़िया, काकरिया, सुरपुरा, बागोली, पापड़ा, नयाबास, हरीपुरा इत्यादि के गांव में सर्च अभियान चलाया।बदमाशों के फरार होकर शरण लेने के सम्भावित स्थानों पर भी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान सराय (हरियाणा), डाबला, स्यलोदडा थाना पाटन के नजदीक पहाड़ियों के पास खेतों में छुपे हुए बदमाश मनीष उर्फ बच्चिया पुत्र पप्पू राम जाट (25) निवासी जोरा वाली ढाणी थाना नीमकाथाना शहर एवं विक्रम गुर्जर पुत्र कालूराम गुर्जर (28) निवासी बामरडा जोहड़ा थाना खण्डेला को विदेशी हथियार व जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

Read More पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत

बदमाशों से प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर डाबला नदी व आसपास की पहाड़ियों में कई टीमों द्वारा सर्च किया गया। मुखबिर की सूचना के आधार पर गांव पापड़ा, गढ़ला कला, गुढा, पौंख, पचलंगी (झुंझुनू) में तलाशी के दौरान माला खेत की पहाड़ियों के अंदर सतीश मेघवाल पुत्र महिपाल (40) एवं जतिन कुमार पुत्र रतन सिंह (24) निवासी ढाढवा थाना बाढड़ा हरियाणा ने पुलिस निरीक्षक मनीष शर्मा व हिम्मत सिंह पर फायरिंग की, जो बाल बाल बचे।पुलिस की जवाबी फायरिंग में सतीश व जतिन के चोटे आई। आखिर में इन दोनों को भी टीम ने दबोच लिया। इन बदमाशों के साथ एक बाल अपचारी को भी पकड़ा गया, जिसे निरुद्ध किया गया है।

Read More पाकिस्तान ने मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज 

Tags: crime

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत