उपचुनाव में भाजपा कर रही है सत्ता का दुरूपयोग : अखिलेश

कहा- प्रशासन का रवैया निष्पक्ष नहीं

उपचुनाव में भाजपा कर रही है सत्ता का दुरूपयोग : अखिलेश

उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे बगैर डर के सपा की प्रत्याशी डिम्पल यादव के पक्ष में मतदान करें।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा और रामपुर एवं खतौली विधानसभा के उपचुनाव में सरकारी तंत्र के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि भाजपा सत्ता का जितना भी दुरूपयोग कर ले मगर सपा की जीत को नहीं रोक सकती। यादव ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में प्रशासन का रवैया निष्पक्ष नहीं है। सपा के लोगों को वोट डालने से रोका जा रहा है। बाहर से आई फोर्स को उन गांवों में भेजा जा रहा है, जहां समाजवादी पार्टी के वोटर अधिक हैं। सपा समर्थको की शिकायत भी अधिकारी दर्ज नहीं कर रहे हैं, और न ही उनका कॉल रिसीव किया जा रहा है। 

उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे बगैर डर के सपा की प्रत्याशी डिम्पल यादव के पक्ष में मतदान करें। मैनपुरी नेता जी का रहा है, और रहेगा। भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य पर निशाना साधते हुये उन्होने कहा कि भाजपा के पास तो प्रत्याशी भी नहीं था। मैनपुरी में जो प्रत्याशी लड़ाया जा रहा है, वह उधार का प्रत्याशी है।

इस बीच दोपहर एक बजे तक मैनपुरी में 31.64 फीसदी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। वहीं  खतौली  विधानसभा में 32.20 प्रतिशत और रामपुर सीट पर 19.01 फीसदी मतदान हो चुका था। उपचुनाव शांति के साथ जारी है। एक-दो स्थानों पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिलने पर दूसरी ईवीएम लगायी गयी। सुबह ठंड और कोहरे के बीच मतदान की शुरूआत फीके अंदाज में हुयी थी, मगर धूप की तपिश के साथ मतदान केन्द्रों पर भी वोटरों की तादाद बढ़ी है, लोग घर से निकल कर मतदान केंद्रों पर पँहुच रहे हैं। रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और पत्नी सीमा नक्वी ने सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं सैफई में सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने सैफई में मतदान किया।  

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण मैनपुरी संसदीय सीट पर उपचुनाव हो रहा है। सपा के प्रभुत्व वाली इस सीट पर मुलायम सिंह यादव की बहू और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का मुकाबला भाजपा के रघुराज शाक्य से है। वहीं सपा के कद्दावर नेता आजम खां को 3 साल की सजा के कारण रिक्त रामपुर सीट पर भाजपा के आकाश सक्सेना और सपा  के असीम रजा के बीच मुकाबला हो रहा है। 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा