अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी

बीसीसीआई ने दी जानकारी

अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी

न्यूजीलैंड महिला विकास टीम  के खिलाफ पांच टी20 मैचों में भारत की अगुवाई कर रही श्वेता सहरावत को विश्व कप के लिये उपकप्तान नियुक्त किया गया है। 

मुंबई। भारत की 18 वर्षीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह जानकारी दी। शेफाली सितंबर 2019 में वरिष्ठ टीम की ओर से पदार्पण करने के बाद दो टेस्ट, 21 वनडे और 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। शेफाली ने 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 134.52 के स्ट्राइक रेट और 24.24 की औसत से 1091 रन बनाये हैं। न्यूजीलैंड महिला विकास टीम  के खिलाफ पांच टी20 मैचों में भारत की अगुवाई कर रही श्वेता सहरावत को विश्व कप के लिये उपकप्तान नियुक्त किया गया है। 

भारत के लिये 25 टी20 और 17 एकदिवसीय मैच खेल चुकीं 19 वर्षीय विकेटकीपर ऋचा घोष को भी 15-सदस्यीय स्क्वाड में जगह दी गयी है। वह शेफाली के अलावा ऐसी दूसरी खिलाड़ी हैं जो सीनियर टीम के लिये खेलने के बाद अंडर-19 विश्व कप टीम में आयी हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि शेफाली टी20 विश्व कप से पहले दक्षिण  अफ्रीका में मेजबान टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी20 शृंखला में भी अंडर-19  टीम की अगुवाई करेंगी। यह सीरीज 27 दिसंबर को शुरू होगी और सभी मुकाबले प्रिटोरिया के टुक्स ओवल में खेले जायेंगे। 

भारत को अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप-डी में मेजबान दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है। शेफाली की टीम को अपने अभियान की शुरुआत 14 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेनोनी में करनी है। एक ग्रुप की चार टीमों में से शीर्ष तीन अगले दौर में प्रवेश करेंगी, जहां उन्हें 6-6 टीमों के दो समूहों में बांटा जायेगा। प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, जो 27 जनवरी को पोटचेफस्ट्रूम में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला भी इसी मैदान पर 29 जनवरी को आयोजित होगा। 

अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम : शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहसरावत (उपकप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जी त्रिशा, सौम्या तिवारी, सोनिया मेंढिया, हर्ले गाला, हर्षिता बसु (विकेटकीपर), सोनम यादव, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पारशवी चोपड़ा, तीता साधु, फलक नाज, शबनम एमडी। अतिरिक्त खिलाड़ी : शिखा, नजला सीएमसी, यशश्री ।

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा