स्पीड ब्रेकर ने बढ़ाया कमर दर्द

हर छोटी-बड़ी गलियों में स्पीड ब्रेकर

स्पीड ब्रेकर ने बढ़ाया कमर दर्द

स्पीड ब्रेकर को हटवाने के लिए नगरवासी कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक इन्हें नहीं हटाया गया है। जिसके चलते नित नए रीड की हड्डी के मरीज सामने आ रहे हैं।

भवानीमंडी। नगर में काफी शिकायतों के बाद भी नगरवासियों को स्पीड ब्रेकर से मुक्ति नहीं मिली  है।  जहां नगर में बेलगाम वाहनों पर लगाम कसने और राहगिरों को हादसे से बचाने के लिए स्पीड ब्रेकर बनाए जाते हैं। वही भवानीमंडी कस्बे में स्पीड ब्रेकर ही नगरवासियों की जान के दुश्मन बने हुए हैं जहां अमानक तरीके से बने हुए स्पीड ब्रेकर नगर वासियों के लिए परेशानी का सबब बन चुके हैं। गाड़ियों की स्पीड कम करने के लिए बने ब्रेकर अब लोगों की हड्डियां तोड़ रहे हैं, स्पीड ब्रेकर को हटवाने के लिए नगरवासी कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक इन्हें नहीं हटाया गया है। जिसके चलते नित नए रीड की हड्डी के मरीज सामने आ रहे हैं। वही यह स्पीड ब्रेकर केवल मुख्य मार्गो तक ही सीमित नहीं है हर छोटी-बड़ी गलियों में भी दर्जनों स्पीड ब्रेकर बने हुए हैं।

ये है इनका कहना
 स्पीड ब्रेकर के कारण चोटिल मरीज कमल सावला, दिशा शर्मा ने बताया कि छोटी गलियों में भी कुछ फीट की दूरी पर ही प्लास्टिक के ब्रेकर लगे हुए हैं, जहां बार-बार गाड़ी के उछलने से पीठ दर्द की समस्या आम बन चुकी है। 

  नगर से स्पीड ब्रेकर के कारण रोजाना 40 से 50 रोगी हड्डी में चोट के आ रहे हैं, जहां प्लास्टिक की स्पीड ब्रेकर के कारण वाहन तेजी से उछलते हैं, जिससे बड़े हादसे का भी अंदेशा बना रहता है। 
-डॉ नवीन नागर, फिजियोथैरेपिस्ट

 स्पीड ब्रेकर को लेकर काफी समय से शिकायतें सुनने को मिल रही है, जिस पर एक सप्ताह के भीतर ही प्लास्टिक के स्पीड ब्रेकर हटवाकर कंक्रीट के बने स्पीड ब्रेकर लगाए जाएंगे व उन पर डामरीकरण करवाया जाएगा। 
-मनीष मीणा, अधिशाषी अधिकारी 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News