सोशल मीडिया के जरिए पुलिस के सकारात्मक प्रयासों को सामने लाएं : डीजीपी उमेश मिश्रा

सोशल मीडिया प्रशिक्षण कार्यशाला में बोले डीजीपी

सोशल मीडिया के जरिए पुलिस के सकारात्मक प्रयासों को सामने लाएं : डीजीपी उमेश मिश्रा

उन्होंने गलत जानकारी के जरिए पुलिस के बारे में दुष्प्रचार का प्रयास करने के संबंध में भी सतर्कता बरतने के साथ सोशल मीडिया पर अपराधियों का महिमामंडन करने वालों पर नजर रखने और उन पर प्रभावी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

जयपुर। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कहा कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया का अपना महत्व है। इसलिए सोशल मीडिया के जरिए राजस्थान पुलिस के सकारात्मक और अच्छे कार्यों के बारे में आमजन को बताया जाना चाहिए। मिश्रा मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में शुरू हुए दो दिवसीय सोशल मीडिया प्रशिक्षण कार्यशाला में बोल रहे थे। मिश्रा ने सोशल मीडिया पर फेक न्यूज के संबंध में तत्काल फैक्टचेक कर फेक न्यूज के प्रसारण को रोकने और वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने गलत जानकारी के जरिए पुलिस के बारे में दुष्प्रचार का प्रयास करने के संबंध में भी सतर्कता बरतने के साथ सोशल मीडिया पर अपराधियों का महिमामंडन करने वालों पर नजर रखने और उन पर प्रभावी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

इस मौके पर एडीजी तकनीकी सेवाएं सुनील दत्त ने राजस्थान पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल्स के बारे में बताया कि इस समय राजस्थान पुलिस के ट्विटर पर 7 लाख 41 हजार फॉलोअर्स है। अन्य राज्यों की तुलना में राजस्थान पुलिस की सोशल मीडिया प्रभावी ढंग से कार्य कर रही है। हेल्प डेस्क से जहां शिकायतों को समाधान की राह दिखाई जा रही है। वहीं सोशल मीडिया हैंडल्स के जरिए जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। 

Tags: Police

Post Comment

Comment List

Latest News