हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में पूरे प्रदेश को रोटी खिलाने की ताकत : गहलोत

कांग्रेस ही कांग्रेस को हराती है: रंधावा

हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में पूरे प्रदेश को रोटी खिलाने की ताकत : गहलोत

राजस्थान के प्रदेश प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने कहा कि जो कांग्रेस के लिए काम करेगा वो ही कांग्रेस में रहेगा। उन्होंने मंच पर बैठे नेताओं को नसीहत दी कि जो वर्कर को साथ लेकर चलेगा वो ही आगे बढ़ेगा।

हनुमानगढ़। जिले में एक दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले को सिरमौर बताते हुए कहा कि पूरे राजस्थान को रोटी खिलाने की ताकत हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में ही है। ये दोनों जिले पूरे प्रदेश ही नहीं अपितु देश को भी अन्न देते हैं। गहलोत ने कहा कि सरकार बदलते ही दूसरी सरकार महत्वपूर्ण योजनाओं को बंद कर देती है, जिसका फायदा सभी को नहीं मिल पाता है। इसलिए सरकार को 10 साल मिले तो वह बेहतर काम कर सकती है। 

जनता के आशीर्वाद से मुझे तीन बार सीएम बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। हमने आम जनता के लिए काम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसके बावजूद चुनाव हारना पीड़ाजनक है। गहलोत ने कहा कि जब कोई सरकार दूरदर्शी फैसला करती है और इस बीच सरकार बदल जाती है तो इससे विकास की गति प्रभावित होती है। सीएम गहलोत ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि जिस तरीके से भाजपा देश में नफरती माहौल पैदा कर रही है। हिन्दू-मुसलमान करने में लगी हुई है। इससे आपसी भाइचारे में बदलने में समय लगेगा। गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी देशभर में मोहब्बत बांटने का कार्य कर रहे हैं, लेकिन उनकी आवाज आमजन तक हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत जनता तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में राजस्थान विकास की दृष्टि से दूसरे नम्बर पर है। इसके लिए हमारी सरकार ने हर वर्ग के लिए योजनाएं लागू की है, जिनका फायदा सभी जनता को मिल रहा है। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने जो वादे किए उसमें से 80 प्रतिशत तक हम पूरा कर चुके हैं। 

कांग्रेस ही कांग्रेस को हराती है: रंधावा
राजस्थान के प्रदेश प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने कहा कि जो कांग्रेस के लिए काम करेगा वो ही कांग्रेस में रहेगा। उन्होंने मंच पर बैठे नेताओं को नसीहत दी कि जो वर्कर को साथ लेकर चलेगा वो ही आगे बढ़ेगा। कांग्रेस की आपसी कलह पर रंधावा ने दो टूक कहा कि ये सच है कि कांग्रेस को कांग्रेस ही हराती है। अब हमें इस मिथक को तोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की आपसी कलह की वजह से हम पंजाब हारे ओर वहीं पंजाब की जनता अब कांग्रेस को याद कर रही है। उन्होंने गहलोत सरकार की योजनाओं को जनकल्याणकारी और बेजोड़ बताया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित