गोवर्स के आगे दक्षिण अफ्रीका पस्त

ऑस्ट्रेलिया ने 9-2 की जीत के साथ क्वार्टरफाइनल मे जगह बनाई

गोवर्स के आगे दक्षिण अफ्रीका पस्त

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ पूल-ए से क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया, जबकि दक्षिण अफ्रीका पूल स्टेज के अपने सभी मुकाबले हारकर शीर्ष-आठ की दौड़ से बाहर हो गया। 

राउरकेला। ऑस्ट्रेलिया ने ब्लेक गोवर्स के दमदार खेल की बदौलत शुक्रवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के पूल-ए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 9-2 से रौंद दिया।  बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये एकतरफा मुकाबले में गोवर्स (तीसरा, 14वां, 18वां, 19वां मिनट) ने आॅस्ट्रेलिया के लिये चार गोल किये। इसके अलावा टॉम क्रेग (नौवां), जेक हार्वी (21वां), डेनियल बील (27वां), जेरेमी हेवर्ड (31वां) और टिम ब्रैंड (46वां मिनट) ने विजेता टीम के लिये एक-एक गोल किया। दक्षिण अफ्रीका के लिए एन्कोबिले एन्टुली (सातवां) और टेविन कॉक (57वां मिनट) ने गोल दागा। 

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ पूल-ए से क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया, जबकि दक्षिण अफ्रीका पूल स्टेज के अपने सभी मुकाबले हारकर शीर्ष-आठ की दौड़ से बाहर हो गया। 

पहली सीटी बजते ही मैच में हावी हुए गोवर्स ने 20 मिनट के अंदर चार गोल दागकर आॅस्ट्रेलिया को मुकाबले में विशाल बढ़त दिला दी। तीसरे मिनट में फील्ड गोल करने के बाद गोवर्स ने 14वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर स्कोर किया। जबकि दूसरे क्वार्टर के तीसरे मिनट में मिले पेनल्टी स्ट्रोक को भी उन्होंने सफलतापूर्वक गोल में तब्दील किया।  अगले ही मिनट गोवर्स ने एक और फील्ड गोल किया, जबकि क्रेग, हार्वी और बील ने भी एक-एक गोल करके पहले हाफ की समाप्ति से पूर्व आॅस्ट्रेलिया को अजेय स्थिति में पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पुरुष हॉकी के इतिहास में अब तक आॅस्ट्रेलिया को मात नहीं दी है।

Tags: hockey

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत