नववर्ष की पूर्व संध्या पर कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

नववर्ष की पूर्व संध्या पर कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

तैनात होंगे तीन हजार पुलिसकर्मी

जयपुर। नववर्ष की पूर्व संध्या पर शुक्रवार शाम से देर रात तक शहर में कानून और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए तीन हजार पुलिसकर्मी अतिरिक्त तैनात होंगे। एडिशनल कमिश्नर हैदर अली जैदी ने बताया कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के ज्यादातर होटल और रेस्टारेंट में देर रात तक पार्टियां चलेंगी। ऐसे में रात के समय अचानक लोग घर जाने के लिए जाएंगे।


इसलिए अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया जा रहा है। रात में 50 नाकाबंदी प्वाइंट बढ़ाए गए हैं। अभी दिन में 82, शाम को 120 और रात को 90 स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है। इसके साथ एडिशनल कमिश्नर जैदी ने कमिश्नरेट के सभी एसएचओ आदेश दिए हैं कि अपने-अपने इलाके में संचालित होटल, रेस्टोरेंट, फार्म हाउस व अन्य प्रतिष्ठानों में जाकर जांच करें कि कहीं 200 से ज्यादा लोग ना हो। अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ  सख्ती से कार्रवाई की जाए। रात 12:30 बजे के बाद कर्फ्यू का पालन कराया जाए। सभी थानों की स्पेशल टीमें सादा वर्दी में अपने-अपने इलाकों में गश्त करेंगी।


पुलिस ने आमजन से भी अपील की है कि कोई व्यक्ति शराब पीकर वाहन ना चलाए। कोविड गाइडलाइन का पालन करें। नववर्ष की पूर्व संध्या पर कई लोग शराब पीकर वाहन चलाते हैं। ऐसे में संबंधित थाना पुलिस और यातायात पुलिस ऐसे चालकों के खिलाफ  सख्ती से कार्रवाई करके वाहन जब्त करें। ऑवर स्पीड के लिए इंटरसेप्टर तैनात की जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत