शिक्षा का मंदिर शर्मसार: 11 वीं की छात्रा से छेड़छाड़, अश्लील हरकतें

ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी कर किया प्रदर्शन, 14 शिक्षकों को हटाया

शिक्षा का मंदिर शर्मसार: 11 वीं की छात्रा से छेड़छाड़, अश्लील हरकतें

बाद में स्कूल के पूरे स्टाफ (14) शिक्षकों को हटाने के बाद ही मामला शांत हो सका।

सावर। ग्राम पंचायत मुख्यालय चितिवास के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक द्वारा 11 वीं की छात्रा से छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करने पर बुधवार को ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी कर दी। ग्रामीणों ने स्कूल के बाहर हंगामा कर नारेबाजी की। बाद में स्कूल के पूरे स्टाफ (14) शिक्षकों को हटाने के बाद ही मामला शांत हो सका।


ग्रामीणों ने बताया कि व्याख्याता सागरसिंह मीणा एक माह से 11 वीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें कर रहा है। वह छात्रा से नहाते हुए फोटो भेजने को कहता था। परिजन ने उसे समझाने का प्रयास किया तो विद्यालय के कार्यवाहक इंचार्ज चांदमल खटीक व शारीरिक शिक्षक शैतान सिंह मीणा ने उलटे बालिका व उसके परिजन को धमका दिया। शिक्षा के मंदिर को कलंकित करने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने आज स्कूल की तालाबंदी कर दी और पूरे स्टाफ पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए हटाने की मांग की।


पूरे स्टाफ को हटाने की मांग पर अड़े
: ग्रामीणों ने अधिकारियों से स्कूल के पूरे स्टाफ को हटाने की मांग की लेकिन अधिकारी केवल दोषी शिक्षक को ही हटाने के लिए समझाइश करते रहे लेकिन ग्रामीण टस से मस नहीं हुए। जिसके बाद अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राधेश्याम कुमावत ने विद्यालय में कार्यरत 14 शिक्षकों को विद्यालय से हटाकर पीओ अंतर्गत आने वाले लक्ष्मीपुरा, प्रतापपुरा व पिपलिया विद्यालय में आगामी आदेश तक लगा दिया। वहीं घटियाली सहित अन्य विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को यहां लगाया गया है। आगामी आदेश तक विद्यालय का संचालन कार्यालय सहायक कर्ण सिंह को बनाया गया। ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि शिक्षकों ने शिक्षा मंदिर को कलंकित किया है। यदि इन्हीं शिक्षकों में से फिर से किसी को इस विद्यालय में लगाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
पूरे मामले को लेकर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भिजवाई गई है। उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद जांच कमेटी रिपोर्ट पेश करेगी। आरोपी शिक्षकों के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से कार्रवाई की जाएगी।
-राधेश्याम कुमावत, अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग