प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2022: RPSC ने कॉमर्स विषय के पदों पर पात्रता की जांच के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी की

प्रथम प्रश्न-पत्र परीक्षा का आयोजन 11 अक्टूबर 2022 को किया गया था

प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2022: RPSC ने कॉमर्स विषय के पदों पर पात्रता की जांच के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी की

पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से ही नियमानुसार मुख्य चयन सूची व आरक्षित सूची जारी की जाएगी। दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2022 के तहत कॉमर्स विषय के पदों पर पात्रता की जांच के लिए अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी की है। अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

वरिष्ठ उपसचिव एसएन शर्मा ने बताया कि ग्रुप-ए के प्रथम प्रश्न-पत्र सामान्य ज्ञान एवं सामान्य अध्ययन की परीक्षा का आयोजन 11 अक्टूबर 2022 को किया गया था। द्वितीय प्रश्न-पत्र कॉमर्स विषय की परीक्षा 12 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गई थी। परीक्षा के फलस्वरूप 273 अभ्यर्थियों को अस्थाई रूप से विचारित सूची में सम्मिलित किया गया है। प्रशासनिक कारणों से 1 अभ्यर्थी का परिणाम रोका गया है। पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से ही नियमानुसार मुख्य चयन सूची व आरक्षित सूची जारी की जाएगी। दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

नीट-यूजी में 18 लाख से अधिक हुए आवेदन नीट-यूजी में 18 लाख से अधिक हुए आवेदन
इस वर्ष परीक्षा के लिए गत वर्ष के मुकाबले और अधिक स्टूडेंट्स के आवेदन करने की संभावना है। यह संख्या...
49वां रोज शो: गुलाबों की खुशबू से महक उठा सिटी पार्क
बड़े भाई ने कार में सो रहे छोटे भाई को सॉल्यूशन से आग लगाकर जिंदा जलाया
आसनसोल से भाजपा प्रत्याशी पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से किया इनकार
डोनाल्ड ट्रम्प ने मिसौरी के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत हासिल की
AIBA ने गलत सूचना के प्रसार पर गूगल के खिलाफ मोदी को लिखा पत्र
पार्टी से बगावत करने वाला अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारेगा: संजय शर्मा