मोदी को लगता है वे भगवान को भी समझा सकते हैं: राहुल

अमेरिका दौरे पर राहुल गांधी

मोदी को लगता है वे भगवान को भी समझा सकते हैं: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया इतनी बड़ी है कि कोई भी व्यक्ति यह नहीं सोच सकता कि वह सबके बारे में सबकुछ जानता है।

राहुल का अमेरिका दौरा सैन फ्रांसिस्को में भारतीयों से की मुलाकात, बोले- नए संसद भवन का उद्घाटन मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए
सैन फ्रांसिस्को। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका के दौरे पर पहुंचे। सैन फ्रांसिस्को में उन्होंने भारतीयों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने नए संसद भवन, एजेंसियों के इस्तेमाल समेत तमाम मुद्दों पर बात की। इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि उन्हें सब के बारे में सबकुछ पता है। मोदी जी भगवान को भी ब्रह्मांड के बारे में समझा सकते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि नया संसद भवन का उद्घाटन असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए है। बेरोजगारी, महंगाईए नफरत, शिक्षा संस्थानों में कमी जैसे मुद्दों पर बीजेपी चर्चा नहीं चाहती है। इसलिए इन सब मुद्दों को आगे किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया इतनी बड़ी है कि कोई भी व्यक्ति यह नहीं सोच सकता कि वह सबके बारे में सबकुछ जानता है। यह एक बीमारी की तरह है। भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जो सोचते हैं कि वे सबकुछ जानते हैं। उन्हें लगता है कि भगवान से ज्यादा जानते हैं। 

वे बताने लगेंगे ब्रह्मांड में क्या चल रहा है 
राहुल ने कहा कि मुझे लगता हैं कि पीएम मोदी से कहा जाए कि वे भगवान के सामने बैठ जाएं, तो वे भगवान को समझाने लगेंगे कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है। भगवान भी भ्रमित हो जाएंगे कि उन्होंने क्या बनाया है। भारत में यही चल रहा है। जब वे वैज्ञानिक के पास जाते हैं, तो उन्हें विज्ञान के बारे में बताते हैं, जब वे इतिहासकार के पास जाते हैं, तो उन्हें इतिहास के बारे में बताते हैं। आर्मी को युद्ध के बारे में, एयरफोर्स को उड़ने के बारे में सबको सबकुछ बताते हैं। लेकिन सही बात ये है कि उन्हें कुछ समझ नहीं आता। क्योंकि अगर आप किसी को सुनना नहीं चाहते तो आप उसके बारे में कुछ नहीं जान सकते।

भाषण के दौरान लहराए खालिस्तानी झंडे
जब राहुल बातचीत कर रहे थे तो कुछ लोगों ने खालिस्तानी झंडे भी लहराए, इस दौरान खालिस्तान की मांग को लेकर नारेबाजी भी की गई। यह देख राहुल ने अपना भाषण बंद कर दिया।

Read More मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

खुद को कॉमनमैन बताया
एयरपोर्ट पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने उनका स्वागत किया। लेकिन एयरपोर्ट से निकलने के लिए राहुल गांधी को दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इस दौरान वह लाइन में खड़े रहे और कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह लाइन में क्यों खड़े हैं तो राहुल ने जवाब दिया, मैं एक आम आदमी हूं। मुझे यह पसंद है। मैं अब कोई सांसद नहीं हूं। 

Read More कश्मीर में हैंड ग्रेनेड के साथ पिस्तौल बरामद, शिक्षक गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत