मुम्बई की तर्ज पर जयपुर में चल रहे थे डांस बार

200 पुलिसकर्मियों की टीम ने 15 जगह डाली रेड मिलीभगत करने वाले पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज

मुम्बई की तर्ज पर जयपुर में चल रहे थे डांस बार

कुछ जगह रेड से पहले ही बंद हो गए थे बार

जयपुर। जयपुर में अब मुम्बई की तरह डांसबार शुरू हो गए हैं। इसकी सूचना जब एडिशनल पुलिस कमिश्नर (अपराध) अजय पाल लाम्बा को मिली तो उन्होंने एक साथ जयपुर के अलग-अलग इलाके में 15 जगह रेड डलवाई। इस रेड में 15 टीमों में करीब 200 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया। इसके अलावा थाने से भी दबिश के दौरान जाब्ता लिया गया। इस कार्रवाई में पुलिस ने कुल 27 लोगों को गिरफ्तार किया।


ऐसे हुई कार्रवाई
पुलिस उपायुक्त (अपराध) नारायण टोगस ने बताया कि जयपुर शहर में अवैध डांस बार में संचालित अवैध गतिविधियों के खिलाफ  कार्रवाई करने के लिए 15 टीम तैयार की गई। एक टीम में 13 पुलिसकर्मी थे। इन टीमों ने सूचना पर वैशाली नगर, श्याम नगर, चित्रकूट, करणी विहार, मालवीर नगर, शिप्रापथ, शिवदासपुरा, रामनगरिया, संजय सर्किल, जालूपुरा थाना क्षेत्र में एक साथ कार्रवाई करते हुए शिप्रापथ, श्याम नगर, शिवदासपुरा, रामनगरिया व जालूपुरा में स्थित डांस बारों में संचालित अवैध गतिविधियों के खिलाफ  राजस्थान ध्वनि नियंत्रण अधिनियम 1963 के तहत 5, राजस्थान आबकारी अधिनियम 1950 के तहत 1, सिगरेट एवं अन्य तम्बाकू उत्पाद अधिनियम 2019 के दो प्रकरण दर्ज कर कुल 27 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पहली कार्रवाई
पुलिस ने शिप्रापथ के इलेवन बार में बनवारी लाल निवासी बासनी सीकर के कब्जे से 72 बोतल बीयर जब्त कर उसे गिरफ्तार किया। इसी बार में मनोज जैन निवासी शिप्रापथ के खिलाफ ध्वनि नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई की।


दूसरी कार्रवाई

टीम ने श्याम नगर में जेडी होटल फोर बुटीक में स्थित कैफे आफरीन बाग में कार्रवाई कर 11 लोगों के खिलाफ कोटपा में 2200 रुपए का जुर्माना और मैनेजर शफीक निवासी केरल के खिलाफ  कार्रवाई कर दो हुक्के, तीन चिलम, पाइप व फ्लेवर जब्त किया।

Read More मरीज को हार्ट अटैक होगा या नहीं, बताने में मददगार है सीटी कोरोनरी एंजियोग्राफी


तीसरी कार्रवाई
श्याम नगर में होटल सैफ्रोन में मनु कुमार के खिलाफ ध्वनि नियंत्रण अधिनियम में कार्रवाई की।


चौथी कार्रवाई
जालूपुरा के होटल महारानी प्राइम स्थित डी एण्ड डी बार में चार लोगों के खिलाफ कोटपा के तहत 800 रुपए का जुर्माना और मैनेजर हिमांशु गंगलानी निवासी नाहरी का नाका के खिलाफ कार्रवाई कर 3 हुक्के, 5 चिलम, 7 हुक्का पाइप व फ्लेवर जब्त किए। मौके पर चार जनों को उत्पात मचाने पर शांतिभंग में गिरफ्तार किया।


पांचवीं कार्रवाई

शिवदासपुरा में होटल फोर शॉंट बार में संदीप सिंह निवासी पावटा के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Read More नयना तरस रहे सैलानियों को, इस बार देसी पावणों पर दारोमदार


छठी कार्रवाई
रामनगरिया में होटल सेवन नाइट्स में कार्रवाई कर राजपाल निवासी सीकर और रुकमानन्द निवासी सांगानेर के खिलाफ कार्रवाई की और मौके पर उत्पात मचाते आठ जनों को पकड़ा।

डांस बार की सूचना पर शहर के 15 जगहों पर कार्रवाई की है। शहर में जिस थाना इलाके में डांस बार चलते पाए गए हैं और इन्हें चलाने में पुलिस की मिलीभगत पाई जाती है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।  
- अजय पाल लाम्बा अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अपराध

Post Comment

Comment List

Latest News