मुम्बई की तर्ज पर जयपुर में चल रहे थे डांस बार

200 पुलिसकर्मियों की टीम ने 15 जगह डाली रेड मिलीभगत करने वाले पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज

मुम्बई की तर्ज पर जयपुर में चल रहे थे डांस बार

कुछ जगह रेड से पहले ही बंद हो गए थे बार

जयपुर। जयपुर में अब मुम्बई की तरह डांसबार शुरू हो गए हैं। इसकी सूचना जब एडिशनल पुलिस कमिश्नर (अपराध) अजय पाल लाम्बा को मिली तो उन्होंने एक साथ जयपुर के अलग-अलग इलाके में 15 जगह रेड डलवाई। इस रेड में 15 टीमों में करीब 200 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया। इसके अलावा थाने से भी दबिश के दौरान जाब्ता लिया गया। इस कार्रवाई में पुलिस ने कुल 27 लोगों को गिरफ्तार किया।


ऐसे हुई कार्रवाई
पुलिस उपायुक्त (अपराध) नारायण टोगस ने बताया कि जयपुर शहर में अवैध डांस बार में संचालित अवैध गतिविधियों के खिलाफ  कार्रवाई करने के लिए 15 टीम तैयार की गई। एक टीम में 13 पुलिसकर्मी थे। इन टीमों ने सूचना पर वैशाली नगर, श्याम नगर, चित्रकूट, करणी विहार, मालवीर नगर, शिप्रापथ, शिवदासपुरा, रामनगरिया, संजय सर्किल, जालूपुरा थाना क्षेत्र में एक साथ कार्रवाई करते हुए शिप्रापथ, श्याम नगर, शिवदासपुरा, रामनगरिया व जालूपुरा में स्थित डांस बारों में संचालित अवैध गतिविधियों के खिलाफ  राजस्थान ध्वनि नियंत्रण अधिनियम 1963 के तहत 5, राजस्थान आबकारी अधिनियम 1950 के तहत 1, सिगरेट एवं अन्य तम्बाकू उत्पाद अधिनियम 2019 के दो प्रकरण दर्ज कर कुल 27 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पहली कार्रवाई
पुलिस ने शिप्रापथ के इलेवन बार में बनवारी लाल निवासी बासनी सीकर के कब्जे से 72 बोतल बीयर जब्त कर उसे गिरफ्तार किया। इसी बार में मनोज जैन निवासी शिप्रापथ के खिलाफ ध्वनि नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई की।


दूसरी कार्रवाई

टीम ने श्याम नगर में जेडी होटल फोर बुटीक में स्थित कैफे आफरीन बाग में कार्रवाई कर 11 लोगों के खिलाफ कोटपा में 2200 रुपए का जुर्माना और मैनेजर शफीक निवासी केरल के खिलाफ  कार्रवाई कर दो हुक्के, तीन चिलम, पाइप व फ्लेवर जब्त किया।


तीसरी कार्रवाई
श्याम नगर में होटल सैफ्रोन में मनु कुमार के खिलाफ ध्वनि नियंत्रण अधिनियम में कार्रवाई की।

Read More जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा 


चौथी कार्रवाई
जालूपुरा के होटल महारानी प्राइम स्थित डी एण्ड डी बार में चार लोगों के खिलाफ कोटपा के तहत 800 रुपए का जुर्माना और मैनेजर हिमांशु गंगलानी निवासी नाहरी का नाका के खिलाफ कार्रवाई कर 3 हुक्के, 5 चिलम, 7 हुक्का पाइप व फ्लेवर जब्त किए। मौके पर चार जनों को उत्पात मचाने पर शांतिभंग में गिरफ्तार किया।

Read More पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत


पांचवीं कार्रवाई

शिवदासपुरा में होटल फोर शॉंट बार में संदीप सिंह निवासी पावटा के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Read More सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी


छठी कार्रवाई
रामनगरिया में होटल सेवन नाइट्स में कार्रवाई कर राजपाल निवासी सीकर और रुकमानन्द निवासी सांगानेर के खिलाफ कार्रवाई की और मौके पर उत्पात मचाते आठ जनों को पकड़ा।

डांस बार की सूचना पर शहर के 15 जगहों पर कार्रवाई की है। शहर में जिस थाना इलाके में डांस बार चलते पाए गए हैं और इन्हें चलाने में पुलिस की मिलीभगत पाई जाती है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।  
- अजय पाल लाम्बा अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अपराध

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत