सीबीएसई: 10वीं की परीक्षा 26 अप्रैल से 24 मई तथा 12वीं की 15 जून तक चलेगी

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं व 12वीं की सैकण्ड टर्म की बोर्ड परीक्षाओं की समय-सारिणी शुक्रवार को जारी कर दी।

सीबीएसई: 10वीं की परीक्षा 26 अप्रैल से 24 मई तथा 12वीं की 15 जून तक चलेगी

दसवीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होकर 24 मई तथा 12वीं की 15 जून तक चलेंगी। परीक्षा सुबह एक पारी में साढ़े 10 से साढ़े 12 बजे तक होगी।

अजमेर। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं व 12वीं की सैकण्ड टर्म की बोर्ड परीक्षाओं की समय-सारिणी शुक्रवार को जारी कर दी। दसवीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होकर 24 मई तथा 12वीं की 15 जून तक चलेंगी। परीक्षा सुबह एक पारी में साढ़े 10 से साढ़े 12 बजे तक होगी। कुछ परीक्षाएं एक से डेढ़ घंटे की भी होंगी। जिनका समय सुबह साढ़े 10 से साढ़े 11 और दोपहर 12 बजे तक रहेगा। पेपर में सब्जेक्टिव एवं आॅब्जेक्टिव प्रश्न शामिल होंगे। दसवीं का 26 अप्रैल को पहला पर्चा पेंटिंग, गुरुंग, तमंग, थाई आदि का होगा, जबकि 27 अप्रैल को इंग्लिश विषय की परीक्षा होगी। इसी तरह 24 मई को इन्फोरमेशन टेक्नोलॉजी का अन्तिम पर्चा होगा। 12वीं का 26 अप्रैल को पहला पर्चा एन्टरप्रोन्योरशिप और ब्यूटी एण्ड वेलनेस होगा। दो मई को हिन्दी इलेक्टिव एवं हिन्दी कोर विषय की परीक्षा होगी और 15 जून को साइकोलॉजी विषय के पर्चे के साथ परीक्षा सम्पन्न होगी। विद्यार्थियों को प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का समय मिलेगा। उल्लेखनीय है कि परीक्षा में पचास फीसदी सिलेबस आएगा। ज्ञात रहे कि फर्स्ट टर्म की बोर्ड परीक्षाएं नवम्बर-दिसम्बर में सम्पन्न हो चुकी हैं। जिसका परिणाम अब तक जारी नहीं किया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें