केंद्र सरकार की योजना के तहत जेईसीआरसी को 3 करोड़ का दिया फंड

यूनिवर्सिटी का इनक्यूबेशन सेंटर भी शामिल है

केंद्र सरकार की योजना के तहत जेईसीआरसी को 3 करोड़ का दिया फंड

केंद्र सरकार की ओर से शुरू हुई स्टार्टअप इंडिया सीड एंड फंड योजना के तहत जेइसीआरसी को 3 करोड रुपए का फंड दिया गया है। इस योजना को 2016 में लांच किया गया था, जिसके तहत देश भर में नवोदित उद्यमियों को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है।

जयपुर। केंद्र सरकार की ओर से शुरू हुई स्टार्टअप इंडिया सीड एंड फंड योजना के तहत जेइसीआरसी को 3 करोड रुपए का फंड दिया गया है। इस योजना को 2016 में लांच किया गया था, जिसके तहत देश भर में नवोदित उद्यमियों को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है। देश में 48 इनक्यूबेशन सेंटर को केंद्र सरकार के सहयोग से स्थापित किए गए है। उनमें से एक जेइसीआरसी यूनिवर्सिटी का इनक्यूबेशन सेंटर भी शामिल है। केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों द्वारा स्टार्ट आपकी मदद के लिए जीसीआरसी को अब तक 6 करोड़ पचास लाख रुपए का सहयोग मिल चुका है, जिसके माध्यम से जेइसीआरसी ने राजस्थान में एक बेहतर इको सिस्टम बनाने का प्रयास किया है।

जेइसीआरसी की इनक्यूबेशन सेल के सीईओ धीमंत अग्रवाल ने कहा कि एक स्टार्टअप के रूप में बिना किसी बाधा के व्यवसायिक विचारों को प्रेषित करने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण है। जेइसीआरसी यूनिवर्सिटी के वाइस चेयरमैन अमित और अर्पित अग्रवाल ने कहा कि जेसीआरसी जयपुर में 3 एकेडमिक इनक्यूबेशन है, जिसे स्टार्टअप इंडिया सीड एंड फंड योजना के लिए चुना गया है। इससे नए स्टार्टअप्स को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही देश में इकोसिस्टम भी तैयार होगा। जेइसीआरसी के इनक्यूबेशन सेंटर ने अब तक 30 से ज्यादा स्टार्टअप्स को मदद की है जिसमें 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को फायदा मिला है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत