दो नई टीमों में आज विस्फोटक मुकाबला

लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के सोमवार को होने वाले मुकाबले में जबरदस्त भिड़ंत होने की पूरी उम्मीद

दो नई टीमों में आज विस्फोटक मुकाबला

लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल और गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं और दोनों कप्तानों का लक्ष्य विजयी शुरुआत करना होगा।

मुंबई।  आईपीएल की दो नई टीमों लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के सोमवार को होने वाले मुकाबले में जबरदस्त भिड़ंत होने की पूरी उम्मीद है।  दोनों टीमें अपना अभियान विजयी अंदाज में शुरू करने उतरेंगी। लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल और गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं और दोनों कप्तानों का लक्ष्य विजयी शुरुआत करना होगा।

स्टॉयनिस, होल्डर और मेयर्स बाद में जुडेंगे
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड कोहनी में चोट की वजह से पूरी प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। मार्कस स्टॉयनिस, जेसन होल्डर और काइल मेयर्स भी टीम के साथ आईपीएल के पहले हफ्ते के बाद ही जुड़ पाएंगे। ये सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में व्यस्त हैं। क्विंटन डिकॉक पावरप्ले में आक्रामक हो सकते हैं और लंबी पारी भी खेल सकते हैं। लेकिन कप्तान  लोकेश  राहुल किस अंदाज में खेलेंगे, ये देखना दिलचस्प होगा। पिछले तीन सीजन में मनीष पांडे का स्ट्राइक रेट 127.52 का ही रहा है, पूरी उम्मीद है कि उन्हें नंबर-3 पर खेलने का मौका मिलेगा। लिहाजा ये माना जा सकता है कि पावरप्ले में राहुल दूसरे बल्लेबाज होंगे जो आक्रामक शैली में खेलें जबकि ऐंकर की भूमिका में मनीष नजर आ सकते हैं।

क्रुणाल-होल्डर भी समय के साथ खेल में बदलाव ला सकते है
मार्कस स्टॉयनिस और दीपक हुड्डा के तौर पर लखनऊ के पास दो ऐसे बल्लेबाज भी मौजूद हैं जो पहली ही गेंद से बड़ी-बड़ी हिट लगाने में सक्षम हैं। साथ ही साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रुणाल पांड्या और वेस्टइंडीज के आॅलराउंडर जेसन होल्डर भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो वक्त के हिसाब से अपने खेल में बदलाव ला सकते हैं। अगर इस टीम के बेंच पर नजर ंडालें तो बल्लेबाजी में एविन लुईस के अलावा और कोई बड़ा नाम मौजूद नहीं है। लुईस सलामी बल्लेबाजी में भी डिकॉक का बैकअप हो सकते हैं, उस परिस्थिति में राहुल को दस्तानों के साथ विकेट के पीछे जिम्मेदारी निभानी होगी। इनके अलावा काइल मेयर्स और मनन वोहरा हैं, ये भी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ही हैं, जहां पहले से ही लखनऊ के पास कई विकल्प मौजूद हैं।

हंगामा ए बेट-बॉल
लबे गेप के बाद में
फिर आनंद विभोर,
दर्शक दीर्घाएं भरी
बीता काला दौर.

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News