BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए की बड़ी घोषणा, जयपुर में कॉपर लैंडलाइन को फाइबर मोड में मुफ्त में करा सकेंगे अपग्रेड

BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए की बड़ी घोषणा, जयपुर में कॉपर लैंडलाइन को फाइबर मोड में मुफ्त में करा सकेंगे अपग्रेड

प्रधान महाप्रबंधक राजेश कुमार अग्रवाल ने बताया है कि कॉपर लाइन से ऑप्टिकल लाइन में रूपांतरण बिना किसी शुल्क के किया जाएगा, और इसमें ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल (ONT) शामिल होगा।

जयपुर। ग्राहकों को परेशानी मुक्त, विश्वस्तरीय दूरसंचार सेवाएं देने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने जयपुर बीए (जयपुर, टोंक और सवाई माधोपुर) में मौजूदा लैंडलाइन को फाइबर मोड में मुफ्त अपग्रेड करने की घोषणा की है।

जयपुर व्यवसायिक क्षेत्र के प्रधान महाप्रबंधक राजेश कुमार अग्रवाल ने बताया कि यह हमारे मूल्यवान लैंडलाइन ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। हमने एक व्यापक योजना कॉपर टू एफटीटीएच रूपांतरण मिशन मोड शुरू की है, जिसके तहत हम मौजूदा लैंडलाइन को फाइबर मोड में अपग्रेड कर रहे हैं। वर्तमान में उपलब्ध लैंडलाइन सेवाएं तांबे के तारों पर निर्भर थीं, जिनमें से कुछ क्षतिग्रस्त हो गई हैं। डिजिटल भारत के परिपेक्ष में भी इन्टरनेट डाटा की बढ़ती जरूरतों के हिसाब से अब ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल (ONT) पर आधारित FTTH, परेशानी मुक्त दूरसंचार सेवाएं प्रदान करना एक आधुनिक और विश्वसनीय माध्यम है।

अग्रवाल ने बताया है कि कॉपर लाइन से ऑप्टिकल लाइन में रूपांतरण बिना किसी शुल्क के किया जाएगा, और इसमें ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल (ONT) शामिल होगा। उन्होंने इसके बाद कहा कि रूपांतरण के बाद, हमारे मूल्यवान ग्राहक अब परेशानी मुक्त हाई स्पीड डेटा और वॉयस सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा यह भी महत्वपूर्ण है कि ग्राहक अपने पुराने लैंडलाइन नंबर को बरकरार रख सकते हैं। इस योजना के तहत जयपुर क्षेत्र में कुल 30,000 कनेक्शन को ऑप्टिकल फाइबर में अपग्रेड करना प्रस्तावित है।

बीएसएनएल के उपभोक्ता नजदीक के ग्राहक सेवा केंद्र में संपर्क कर फाइबर  सेवा के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। नए ओप्टिकल फाइबर कनेक्शन के लिए  https://bookmyfiber.bsnl.co.in/ पर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं या बीएसएनएल के व्हाट्सएप- 18004444 पर Hi मेसेज भेजकर बीएसएनएल उत्पादों के बारे में जानकारी लेकर कनेक्शन बुक करवा सकते हैं।

Tags: bsnl

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग