बंगलादेश में इमारत में आग लगने से 44 लोगों की मौत

बेहोशी की हालत में इमारत से बाहर निकाला है

बंगलादेश में इमारत में आग लगने से 44 लोगों की मौत

रिपोर्ट में कहा गया है कि बचाए गए 75 लोगों में से अग्निशमन कर्मियों ने 42 लोगों को बेहोशी की हालत में इमारत से बाहर निकाला है।

ढाका। बंगलादेश की राजधानी ढाका में एक व्यावसायिक इमारत में आग लगने से कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस महानिरीक्षक चौधरी ने बताया कि 44 लोगों की मौत हो गई है और 75 लोगों को आग से बचाया गया है। बचाए गए कुछ लोगों को सुरक्षित घर लौटने से पहले प्राथमिक उपचार दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बचाए गए 75 लोगों में से अग्निशमन कर्मियों ने 42 लोगों को बेहोशी की हालत में इमारत से बाहर निकाला है।

इमारत की पहली मंजिल पर स्थित कच्ची भाई रेस्तरां में गुरूवार को स्थानीय समय रात करीब 9:45 बजे आग लग गई फिर अन्य मंजिलों तक फैल गयी। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस और सीमा रक्षकों की सहायता से देश की अग्निशमन सेवा की 13 इकाइयों को आग बुझाने में लगभग 2 घंटे लग गए। रिपोर्ट में अग्निशामकों के हवाले से कहा गया है कि ज्यादातर लोगों की मौत सात मंजिला इमारत से कूदने या जलने और दम घुटने से हुई है। 

Tags: fire

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश