श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी कोच बने आकिब जावेद

श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी कोच बने आकिब जावेद

जावेद ने पाकिस्तान के लिए 163 एकदिवसीय और 22 टेस्ट मैच खेले, 236 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी हासिल किए है।

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद को राष्ट्रीय टीम का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त करने की घोषणा की है। आकिब आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के पूरा होने तक राष्ट्रीय टीम के साथ काम करेंगे, जो जून 2024 के दौरान वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित होने वाला है।

जावेद ने पाकिस्तान के लिए 163 एकदिवसीय और 22 टेस्ट मैच खेले, 236 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी हासिल किए है। पाकिस्तान की 1992 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य, जावेद ने विभिन्न कोङ्क्षचग क्षमताओं में कई राष्ट्रीय टीमों के लिए काम किया है। इनमें पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में काम करना, संयुक्त अरब अमीरात की राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में काम करना और अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम के साथ विकास भूमिका में काम करना भी शामिल है।

कोच के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, यूएई राष्ट्रीय टीम ने वनडे और टी20आई का दर्जा प्राप्त किया, 2015 में आईसीसी पुरुष 50 ओवर विश्व कप में जगह बनाई और 2014 में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के क्वालीफायर में भी भाग लिया।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने 2004 में विश्व कप जीत के लिए पाकिस्तान अंडर 19 टीम को भी प्रशिक्षित किया और जब पाकिस्तान ने इंग्लैंड में 2009 टी20 विश्व कप जीता तो गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य किया। वर्तमान में, वह पाकिस्तान प्रीमियर लीग के लाहौर कलंदर्स के क्रिकेट संचालन निदेशक और मुख्य कोच के रूप में कार्यरत हैं।

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डे सिल्वा ने कहा कि हम आकिब का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं और मानते हैं कि खेल और कोचिंग दोनों में उनका विशाल अंतरराष्ट्रीय अनुभव, हमारे गेंदबाजों को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप जैसी आगामी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से पहले अच्छी स्थिति में आने में मदद करेगा। आकिब की भूमिका तत्काल प्रभाव से श्रीलंका क्रिकेट में फिर से शुरू होगी।

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

Post Comment

Comment List

Latest News