टोयोटा फॉर्च्यूनर का लीडर एडिशन लाँच

एक्सटीरियर में कुछ बदलाव भी दिख रहे हैं

टोयोटा फॉर्च्यूनर का लीडर एडिशन लाँच

अब कंपनी ने फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन लॉन्च किया है, जिसमें कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं और एक्सटीरियर में कुछ बदलाव भी दिख रहे हैं।

बंगलूरू। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया ने भारतीय बाजार में फॉर्च्यूनर के जरिये ऐसी हवा बनाई है कि पावरफुल 7 सीटर एसयूवी सेगमेट में लोग इसके सामने कुछ और सोच ही नहीं पाते। इसी वजह से टोयोटा फॉर्च्यूनर की अब तक 2.5 लाख यूनिट भारत में बिक चुकी है और हर महीने 3-4 हजार लोग इस धांसू एसयूवी को खरीदते हैं। अब कंपनी ने फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन लॉन्च किया है, जिसमें कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं और एक्सटीरियर में कुछ बदलाव भी दिख रहे हैं।

डीजल इंजन और 42  ड्राइवट्रेन आॅप्शन में
टोयोटा ने नए फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन को 2.8 लीटर डीजल इंजन और 4/2 ड्राइवट्रेन आॅप्शन में पेश किया है। यह इंजन 204 पीएस की पावर और 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। ग्राहक इसे मैनुअल के साथ ही आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प में भी खरीद सकते हैं। इसमें नई खूबियों के रूप में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वायरलेस चार्जर, आॅटो-फोल्डिंग आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स, नए ब्लैक अलॉय व्हील जैसी सुविधाओं के साथ ही 3 डुअल टोन एक्सटीरियर कलर आॅप्शन भी मिलते हैं। फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन बोल्ड और ज्यादा स्पोर्टी डिजाइन के साथ काफी जबरदस्त लगती है। टोयोटा फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन को ग्राहकों की जरूरत के अनुसार काफी सारे ऐक्सेसरीज से लैस किया जा सकता है और उसके आधार पर कीमतों में भी अंतर दिखेगा। 

ऐसे में यह फॉर्च्यूनर के बाकी वेरिएंट के मुकाबले महंगी होगी। फॉर्च्यूनर का खास एडिशन लाँच करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया में सेल्स.सर्विस यूज्ड कार बिजनेस के वाइस प्रेजिडेंट सबरी मनोहर ने कहा कि हम जो कुछ भी करते हैं, ग्राहकों को ध्यान में रखकर करते हैं। ऐसे में फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन को खास तौर पर बोल्ड स्टाइल स्टेटमेंट के साथ पेश किया गया है। 

फॉर्च्यूनर की कीमत 33.43 लाख रु. से शुरू
टोयोटा फॉर्च्यूनर के कुल 7 वेरिएंट भारतीय बाजार में बिकते हैं, जो किए जिनकी एक्स शोरूम प्राइस 33.43 लाख रुपये से शुरू होकर 51.44 लाख रुपये तक जाती है। इस 7 सीटर एसयूवी को 2डब्ल्यूडी और 4डब्ल्यूडी आॅप्शन में पेश किया गया है और इसमें 2694 सीसी से लेकर 2755 सीसी तक के इंजन लगे हैं। यह एसयूवी पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ही मैनुअल और आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन आॅप्शन में है।

Read More International Drug Cartel का भंडाफोड़, तीन किलो हेरोइन सहित दो गिरफ्तार

 

Read More संविधान को परे कर सिर्फ अपना राज चाहते हैं मोदी, कांग्रेस-इंडिया गठबंधन करेगा रक्षा - राहुल

Tags: toyota

Post Comment

Comment List

Latest News