एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की धौलपुर में बड़ी कार्रवाई

डकैतों-बदमाशों को हथियार सप्लाई करने आये दो तस्करों को 20 अवैध हथियार व 32 जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की धौलपुर में बड़ी कार्रवाई

जयपुर। पुलिस मुख्यालय की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने धौलपुर जिले के मनियां थाना क्षेत्र में अवैध हथियार तस्करी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई को स्थानीय पुलिस एवं डीएसटी के सहयोग से अंजाम दिया है। एजीटीएफ ने डकैतों एवं स्थानीय बदमाशों को अवैध हथियार सप्लाई करने आए दो बदमाशों को पकड़ कर 20 आग्नेयास्त्र एवं 32 कारतूस भी बरामद किए। दोनों से पूछताछ के बाद इनकी निशानदेही पर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री में दबिश देकर अवैध हथियार निर्माण में प्रयुक्त भारी मात्रा में उपकरण भी जप्त किए गए हैं। पकड़े गये अपराधियों का पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।
       
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं अपराध दिनेश एम एन ने बताया कि प्रदेश में सक्रिय गिरोह एवं गैंगस्टर के बारे में आसूचना संकलन के लिए डीआईजी क्राइम योगेश यादव के सुपरविजन एवं एजीटीएफ के एडिशनल एसपी विद्या प्रकाश के समन्वय में गठित टीमों को प्रदेश के विभिन्न शहरों में भेजा किया गया है।

चुनाव में अपराधिक गतिविधियों के लिए हथियार सप्लाई की सूचना मिली थी 
एडीजी एमएन ने बताया कि सब इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में भरतपुर रेंज गई टीम के एएसआई शैलेंद्र शर्मा व दुष्यंत सिंह, हेड कांस्टेबल शाहिद अली, कांस्टेबल रविंद्र सिंह, बृजेश शर्मा व महेंद्र सिंह को शनिवार को सूचना मिली कि लोकसभा चुनाव में अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धौलपुर के मनियां थाना क्षेत्र में कुछ व्यक्ति अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले हैं।

भाग रहे तस्करों को खेतों में पीछा कर पकड़ा
एमएन में बताया कि इस सूचना को एसपी धौलपुर सुमित मेहरड़ा से शेयर कर उनके नेतृत्व में एजीटीएफ, डीएसटी व एसएचओ मनियां मय टीम के सहयोग से मांगरोल रोड पर मोदी ढाबा के पास दबिश दी गई। जहां प्लास्टिक के कट्टे लेकर खड़े दो व्यक्ति पुलिस को देख घबराकर खेतों में भागने लगे। पुलिस टीम घेर कर उन दोनों को दबोच लिया। उन्होंने पूछताछ में अपना नाम-पता इंद्रलाल कुशवाहा पुत्र हरविलास (50) निवासी थाना जौरा जिला मुरैना मध्य प्रदेश एवं नरेंद्र सिंह कुशवाहा पुत्र कोक सिंह (38) निवासी हेतराम का अड्डा मजरा भानपुर थाना मनियां जिला धौलपुर होना बताया।

खेत मे बना रखी थी अवैध हथियार की फैक्ट्री
एडीजी ने बताया कि इनके पास मिले हथियारों के बारे में पूछताछ की गई। दोनों ने हथियार व कारतूस डांग क्षेत्र में डकैतों एवं अन्य अपराधियों को सप्लाई करने के लिए वरखंडी का पूरा मजरा ढोडीका निवासी नारायण लोधा पुत्र बाबूलाल से लाना बताया। साथ ही यह भी बताया कि नारायण ने अपने खेत पर अवैध हथियार की फैक्ट्री लगा रखी है, जहां वह खुद हथियार बनाता हैं। 

सूचना पर दोनों तस्करों को साथ लेकर टीम ने नारायण के खेत में बनी फैक्ट्री में दबिश दी। पुलिस टीम को देख रात के अंधेरे में सरसों की फसल की आड़ लेकर आरोपी फरार हो गया। मौके से पुलिस ने अवैध हथियार बनाने में प्रयुक्त भारी मात्रा में उपकरण जप्त किये। मामले में थाना मनियां पर मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश एवं अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है। आरोपी नारायण के विरुद्ध थाना मनियां पर आर्म्स एक्ट एवं मारपीट के तीन आपराधिक मुकदमे पहले से दर्ज है।

Read More कोटा में 1200 किसानों पर 4.50 करोड़ का कर्जा

ये सामान किए जब्त
पुलिस ने आरोपी इंद्रलाल व नरेंद्र सिंह के पास मिले प्लास्टिक के कट्टों से 10 पौना 315 बोर, 3 पौना 12 बोर, दो राइफल 12 बोर व 5 कट्टे 315 बोर एवं 32 जिंदा कारतूस बरामद किये। फैक्ट्री से हथियार बनाने में प्रयुक्त ड्रिल वर्मा मशीन, आग में हवा देने का पंखा, गाटर ब्लेड लोहा, रेतनी, हथौड़े, प्लास, आरी, फनर, टांकी, गुल्ला व अन्य कई उपकरण जब्त किए हैं।

Read More अपहरण और लूटपाट करने वाले 6 इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

बीएसएनएल ने कॉपर लैंडलाइन को FTTH में मुफ्त अपग्रेड करने के लिए दो नए किफायती प्लान लांच किए बीएसएनएल ने कॉपर लैंडलाइन को FTTH में मुफ्त अपग्रेड करने के लिए दो नए किफायती प्लान लांच किए
बीएसएनएल ग्राहकों को परेशानी मुक्त, विश्वस्तरीय दूरसंचार सेवाएं प्रदान करने के अपने प्रयास में, बीएसएनएल ने मौजूदा लैंडलाइन को फाइबर...
निगम की सभी पशु एम्बुलेंस खराब
अक्षय कुमार की फिल्म खेल खेल में 06 सितंबर को होगी रिलीज
सिटी पैलेस में 'द पैलेस MUN'24' के तीसरे संस्करण का आयोजन
मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों का हमला, सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा सात दिन से लापता
हेरिटेज किड्स फैशन शो का पोस्टर लॉन्च, बच्चों को मिलेगा मंच