राजस्थान लोकसभा चुनाव में कई नए प्रयोग कर सकती है कांग्रेस

राजस्थान लोकसभा चुनाव में कई नए प्रयोग कर सकती है कांग्रेस

राजस्थान कांग्रेस की शेष 15 सीटों पर जारी मंथन के बीच कांग्रेस कुछ सीटों पर नए प्रयोग भी कर सकती है। कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा को भीलवाड़ा से और गुजरात कांग्रेस के नेता जिग्नेश मेवाणी जैसे चेहरों को भी मौका दिया जा सकता है।

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस की शेष 15 सीटों पर जारी मंथन के बीच कांग्रेस कुछ सीटों पर नए प्रयोग भी कर सकती है। कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा को भीलवाड़ा से और गुजरात कांग्रेस के नेता जिग्नेश मेवाणी जैसे चेहरों को भी मौका दिया जा सकता है। भाजपा नेता प्रहलाद गुंजल के भी कांग्रेस में शामिल होकर कोटा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं बनी हुई हैं। कांग्रेस पहले फेज की छह सीट अलवर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनंू और दूसरे फेज की जोधपुर, जालोर-सिरोही, चित्तौड़गढ़ और टोंक-सवाईमाधोपुर सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी है। पहले फेज की जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, करौली-धौलपुर, नागौर और सीकर सीट और दूसरे फेज की पाली, बाड़मेर, राजसमंद, अजमेर, भीलवाड़ा, उदयपुर, बांसवाड़ा-डूंगरपुर, कोटा और झालावाड़-बारां सीट पर उम्मीदवार घोषणा बाकी है। दिल्ली में चल रही सीईसी बैठक में शेष सीटों पर उम्मीदवार प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने की प्रक्रिया जारी है। इसी बीच कांग्रेस जीत की रणनीति बनाने के लिए कुछ नए प्रयोग करने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

कांग्रेस के प्रयोग में इन नामों पर चर्चा
नए प्रयोग में कांग्रेस, भाजपा से कांग्रेस में शामिल राहुल कस्वां को चूरू से प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। वहीं बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर आरएलपी से कांग्रेस में आए उम्मेदाराम बेनीवाल को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। भीलवाड़ा में कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा, जयपुर शहर सीट पर गुजरात कांग्रेस के नेता जिग्नेश मेवाणी जैसे नामों पर भी चर्चा चल रही है। भाजपा नेता प्रहलाद गुंजल के कांग्रेस में शामिल होने की स्थिति में उन्हें कोटा सीट पर प्रत्याशी घोषित कर मुकाबला रोमांचक किया जा सकता है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में