ठाकुर के कुंआ बयान पर प्रताप खाचरियावास का हरीश चौधरी पर तंज, सबके लिए जीने वाले को गलत बताने की कोशिश

उसको गलत बताना चाह रहे हैं

ठाकुर के कुंआ बयान पर प्रताप खाचरियावास का हरीश चौधरी पर तंज, सबके लिए जीने वाले को गलत बताने की कोशिश

खाचारियास ने कहा है कि कांग्रेस हो या भाजपा, हमें एक बात समझनी पड़ेगी कि देश को जाति और धर्म के नाम पर नहीं बांटा जा सकता है।

जयपुर। बायतु विधायक हरीश चौधरी के विधानसभा में ठाकुर का कुंआ वाले बयान पर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने तंज कसते हुए कहा है कि जो सबके लिए जीता हो, उसे गलत बताया जा रहा है। खाचारियास ने कहा है कि ठाकुर का कुंआ गांव की जमीन से जुड़कर गरीब, दलित, शोषित, पीड़ित और सभी लोगों की प्यास बुझाता हैं। गांव के चौराहे पर देश के स्वाभिमान, धर्म और सच्चाई के लिए ठाकुर के कुएं ने काम किया है। ऐसे में आप उसको गलत बताना चाह रहे हैं, जो सबके लिए जीता है।

खाचारियास ने कहा है कि कांग्रेस हो या भाजपा, हमें एक बात समझनी पड़ेगी कि देश को जाति और धर्म के नाम पर नहीं बांटा जा सकता है। ठाकुर के कुंए को ब्राह्मण, बनिया, जाट, राजपूत, दलित सभी मानते है। ठाकुर के कुंए पर पहला हक गांव का है। अगड़े पिछड़े में भेद नहीं करने वाला ठाकुर का कुंआ है। सबसे हाथ जोड़कर विनती करूंगा कि राजपूताना की इस धरती पर बलिदान और शौर्य का इतिहास लिखा गया है। यहां झगड़ा महाराणा प्रताप और महाराणा सूरजमल का नहीं है। यह झगड़ा इस बात का हो गया कि हम अपनी राजनीति को चमकाने के लिए छोटी बात विधानसभा में बोलते हैं तो यह देश के साथ धोखा है। देश के साथ ऐसा धोखा करने का अधिकार भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेताओं के पास नहीं है। जातिगत मर्यादा हमें रखनी पड़ेगी। राजनीति चमकाने के लिए जो लोग गलत भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, उन्हें समझ लेना चाहिए कि ये राजस्थान की भाषा नही है। ये भाषा से अलग निकलकर प्रेम प्यार बनाकर रखना होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश