श्रीकांत स्विस ओपन सेमीफाइनल में, राजावत और जॉर्ज बाहर

श्रीकांत स्विस ओपन सेमीफाइनल में, राजावत और जॉर्ज बाहर

भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के चिया हाओ ली को 21-10, 21-14 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बेसल। भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के चिया हाओ ली को 21-10, 21-14 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

श्रीकांत ने शुरू से ही मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा और शुरुआत में ही 7-1 की मजबूत बढ़त बना ली और पहला गेम जीतने से पहले दोनों गेम में अपनी लय बरकरार रखी।

श्रीकांत के ड्रॉप और स्मैश के मिश्रण का चीनी ताइपे के खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था। सेमीफाइनल में उनका सामना चीनी ताइपे के लिन चुन यी से होगा।

उधर, प्रियांशु राजावत और किरण जॉर्ज श्रीकांत की सफलता को दोहरा नहीं सके और उन्हें अपने-अपने पुरुष एकल मैचों में हार का सामना करना पड़ा। प्रियांशु सीधे गेमों (15-21, 19-21) में चाउ टीएन चेन से हार गए, जबकि किरण को रासमस गेम्के (23-21, 17-21, 15-21) ने हराया।

Read More मुंबई इंडियंस की बस जाम में फंसी, फैन ने मदद कर निकलवाया

महिला युगल में ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद को ऑस्ट्रेलिया की सेत्याना मापासा और एंजेला यू से सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा।

Read More न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया

भारतीय जोड़ी पूरे मैच के दौरान संघर्ष करती रही लेकिन अपने विरोधियों से आगे निकलने में असफल रही और अंतत: 14-21, 15-21 से हार गई।

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

यह हार विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि ट्रीसा और गायत्री वर्तमान में ओलंपिक खेलों की योग्यता रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं, और इससे इस साल के अंत में पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावनाओं पर असर पड़ सकता है।

Post Comment

Comment List

Latest News