शहर की सड़कों पर होली की धूम, त्यौहार का लुल्फ उठाते नजर आए विदेशी सैलानी

शहर के मंदिरों में भी होली खेली गई

शहर की सड़कों पर होली की धूम, त्यौहार का लुल्फ उठाते नजर आए विदेशी सैलानी

बड़ी संख्या में विदेशी सैलानियों ने भी रंगो के त्यौहार का आनंद लिया। शहर के मंदिरों में भी होली खेली गई। 

जयपुर। शहर में पूरे जोर-शोर से होली का त्यौहार मनाया गया। सीएम भजनलाल ने ओटीएस स्थित सीएमआर में लोगों के साथ होली खेली। शर्मा ने आगंतुकों से मेल-मुलाकात की। सांस्कृतिक कार्यक्रमों से होली से ओटीएस का परिसर हर्षोउल्लासित रहा। सीएम ने सभी के साथ फूल और गुलाल से होली खेली। इसके अलावा जयपुर में जगह-जगह घर, गली, क्लब और गार्डन में होली पार्टी का अयोजन किया गया। होली का उल्लास सड़कों से लेकर मंदिरों तक साफ तौर पर नजर आया। शहर के लोगों के अलावा जयपुर की सड़कों पर विदेशी मेहमान भी गुलाल उड़ाते हुए नजर आए। सड़कों पर लोग डीजे की धुन पर डांस करते हुए नजर आए। बड़ी संख्या में विदेशी सैलानियों ने भी रंगो के त्यौहार का आनंद लिया। शहर के मंदिरों में भी होली खेली गई। 

होली को लेकर जय क्लब में लोगों की भीड़
शहर में हर वर्ष की तरह इस बार भी स्पेशल तरीके से होली मनाई गई। स्थानीय लोगों के अलावा जयपुर में हर साल भारी संख्या में बाहर के लोग भी होली मनाने के लिए आए। ऐसे में जयपुर के बाजारों से लेकर हर जगह होली का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। होली को लेकर जय क्लब में समारोह का अयोजन किया गया। कार्यक्रम को मोह रंग दे नाम दिया गया। क्लब में भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। लोगों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनांए देते हुए कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। लोगों ने एक-दूसरे के साथ सेल्फी लेकर फेस्ट की खुशियों को मोबाइल में कैद किया।

होली पर विदेशी मेहमानों के लिए विशेष तैयारी 
शहर की होली दुनिया में प्रसिद्घ है। यही कारण है कि हर वर्ष विदेशी मेहमान भी यहां बड़ी संख्या में होली मनाने के लिए आते हैं। इस बार भी विदेशी मेहमानों के लिए विशेष तैयारी की गई। खासा कोठी में विदेशी मेहमानों के लिए होली महोत्सव का आयोजन किया गया। होली के गीत गाकर मेहमानों को लुभाया गया। कार्यक्रम में काफी संख्या में विदेशी मेहमानों की भारी भीड़ रही। विदेशी पर्यटकों ने डीजे की धुन पर महोत्सव का लुत्फ उठाया। खासा कोठी के फ्रंट लोन में यह आयोजन किया गया, जिसे विशेष रूप से सजाया गया। खासा कोठी में धुलंडी के कार्यक्रम को लेकर विदेशियों के लिए विषेष व्यवस्था की गई। विदेशी सेलानी एक-दूसरे को रंग लगाते हुए डीजे की धुन पर थिरकते हुए नजर आए। 

 

Read More प्रत्याशियों ने पीसीसी को अवगत कराया, कांग्रेस को एक दर्जन से अधिक सीटों पर भीतरघात का खतरा

Tags: festival

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश के 33 हजार से ज्यादा प्राइवेट स्कूलों में फ्री एडमिशन की पहल प्रदेश के 33 हजार से ज्यादा प्राइवेट स्कूलों में फ्री एडमिशन की पहल
ढाई लाख रुपए सालाना आय वाले इस अधिनियम के तहत अपने बच्चों को निजी शिक्षण संस्थानों में नि:शुल्क पढ़ाने के...
रोहिणी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे लालू चुनाव
ईरान जब्त किए गए जहाज पर मौजूद क्रू मेंबर को करेगा रिहा
आलोक राज बोले,: बोनस नंबर देने के लिए छात्रों ने किया फोन, मेरी कॉल रिकॉर्डिंग की वायरल
सीबीआई ने शुरू की अवैध रेत खनन की जांच
बांसवाड़ा-बाड़मेर में त्रिकोणीय मुकाबला, वोटिंग भी सर्वाधिक
बांसवाड़ा और भीलवाड़ा सीट पर कांग्रेस आलाकमान के फैसले की परीक्षा