लोकसभा चुनाव: पहले चरण में नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन

लोकसभा चुनाव: पहले चरण में नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन

राजस्थान में पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों  श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में 19 अप्रैल को मतदान होगा।

जयपुर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का बुधवार को आखिरी दिन है। राजस्थान में पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों  श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में 19 अप्रैल को मतदान होगा।  राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकरी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि पहले चरण के लिए मंगलवार तक 11 लोकसभा क्षेत्रों में 40 प्रत्याशियों ने किए 50 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 31 प्रत्याशियों ने 40 नामांकन पत्र पेश किए हैं। राज्य निर्वाचन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को श्रीगंगानगर से तीन, चूरू से एक, सीकर से पांच, जयपुर ग्रामीण से तीन, जयपुर से आठ, अलवर से चार, भरतपुर से दो, दौसा से तीन और नागौर से दो प्रत्याशियों ने अपने नामाकन पत्र प्रस्तुत किए हैं।

अब श्रीगंगानगर में चार, बीकानेर में एक, चूरू में एक, झुंझुनूं में एक, सीकर में छह, जयपुर ग्रामीण में पांच, जयपुर में 10, अलवर में चार, भरतपुर में दो, दौसा में चार, नागौर में दो उप्रत्याशियों ने नामांकन पत्र पेश किए हैं। करौली-धौलपुर लोकसभा सीट के लिए अभी तक एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ है। प्रदेश में 20 मार्च को प्रथम चरण के मतदान के लिए चुनाव कार्यक्रम की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई थी। प्रथम चरण के चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 27 मार्च तक नामांकन किए जा सकते हैं। दूसरे दिन 28 मार्च को नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा होगी, वहीं 30 मार्च तक नाम निर्देशन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। 19 अप्रैल को मतदान होगा और 4 जून को मतगणना होगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता की हत्या, नक्सलियों ने फैलाई दहशत छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता की हत्या, नक्सलियों ने फैलाई दहशत
वर्तमान में जोगा पोड़यिाम की पत्नी जनपद सदस्य है। दस वर्ष पहले इस दंपत्ति के पुत्र की भी नक्सलियों ने...
सरकार ने अटका दिए प्राइवेट स्कूलों के 22.50 करोड़
मोज़ेज सिंह ने गुनीत मोंगा के साथ किया कोलैब
घर का पूत कुंवारा डोले, पाड़ौसी का फेरा
ऑस्ट्रेलिया में एक विमान क्रैश, पायलट की मौत
पहले चरण के मतदान में अपनी हार सुनिश्चित देखते हुए मोदी ने कांग्रेस के घोषणा-पत्र को दिया महत्व : चिदंबरम 
बीएसएनएल ने कॉपर लैंडलाइन को FTTH में मुफ्त अपग्रेड करने के लिए दो नए किफायती प्लान लांच किए