खुद के डेढ़ करोड़ के क्लेम के लिए फौजी ने कार में दूसरे का शव जलाया

गिरफ्तारी के डर से खाया विषाक्त, हुई मौत

खुद के डेढ़ करोड़ के क्लेम के लिए फौजी ने कार में दूसरे का शव जलाया

25 वर्षीय फौजी विकास भास्कर श्रीनगर जम्मू कश्मीर में पोस्टेड था व पुत्र होने की खुशी पर वह एक माह की छुट्टी पर आया हुआ था एवं 24 मार्च की रात कार व उसमें एक व्यक्ति को जलाने के बाद वह दिल्ली भागा था।

झुंझुनूं। डेढ़ करोड़ के इंश्योरेंस क्लेम के लिए एक फौजी ने खुद की मौत की भी साजिश रच ली। इसका खुलासा हुआ तो गिरफ्तारी के डर से फौजी विकास भास्कर ने विषाक्त खाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा।  फौजी ने होली पर कार में एक व्यक्ति की लाश जला दी थी। जब कार की पहचान हुई तो घरवालों ने विकास समझकर अंतिम संस्कार कर दिया। लापता हुए महेश मेघवाल के घरवालों ने गुमशुदगी दर्ज कराई तो मामला खुल गया। सोमवार सुबह फौजी जब अपने घर आया तो उसकी तबीयत बिगड़ने पर घरवाले उसे अस्पताल लाए व पुलिस को सूचना दी।  फौजी को पहले मुकन्दगढ़ अस्पताल लाया गया। हालत खराब होने पर उसे झुंझुनूं स्थित बीडीके अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। जानकारी अनुसार, 25 वर्षीय फौजी विकास भास्कर श्रीनगर जम्मू कश्मीर में पोस्टेड था व पुत्र होने की खुशी पर वह एक माह की छुट्टी पर आया हुआ था एवं 24 मार्च की रात कार व उसमें एक व्यक्ति को जलाने के बाद वह दिल्ली भागा था। 24 मार्च की रात को डूंडलोद बलरिया अंडरपास में विकास की कार जलती हुई मिली थी व अंदर शव भी था। पुलिस ने डीएनए सैंपल लेकर फौजी विकास भास्कर के परिजनों को सौंप दिया था। 25 मार्च को अंतिम संस्कार भी हो गया था।

फौजी के एक कॉल से हुआ मामले का खुलासा 
विकास खेत में काम करने वाला मजदूर डूंडलोद निवासी महेश मेघवाल भी उसी दिन से गायब था। फौजी विकास ने 28 मार्च को अपने ममेरे भाई को फोन कर रुपए मांगे थे। पता चला है कि हत्या के बाद विकास 24 मार्च को ही दिल्ली चला गया था। चार दिन बाद 28 मार्च को वह ट्रेन से झुंझुनूं आ रहा था। इस दौरान उसने ट्रेन में सवार मेहरादासी निवासी एक युवक से फोन मांगा और अपने ममेरे भाई को कॉल किया। उसने मोबाइल पर ही रुपए भेजने की बात कही। युवक ने विकास को पहचान लिया है। 

एसपी बोले: चूरू से घर लौटा था विकास 
झुंझुनूं पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि विकास के पीछे पुलिस की टीमें लगी हुई थीं तथा विकास बाद में चूरू से अपने घर आ गया व उसकी तबीयत खराब होने पर घरवाले उसे अस्पताल लेकर गए व पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस भी पहुंची तथा विकास की हालत खराब होने पर पहले उसे मुकन्दगढ़ सीएचसी व बाद में उसे झुंझुनूं बीडीके अस्पताल रैफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मृत्यु हो गई। 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई
तस्कर के साथ उसका रिश्तेदार भी शामिल था, उसके घर पर भी दबिश देकर नशा जब्त किया गया। गांजे की...
तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी
पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार
Miss Rajasthan-Talent Round में टॉप 28 फाइनलिस्ट का दिखा दमखम
Loksabha Election, 6th Phase : 8 राज्यों की 58 सीटों पर मतदान
मुस्लिमों को धर्म आधारित आरक्षण संविधान की मूल भावना के खिलाफ : भजनलाल शर्मा
पीसीसी के नए मुख्यालय का काम फिर से शुरू करने की कवायद, क्राउड फंडिंग जुटाएगी कांग्रेस