खुद के डेढ़ करोड़ के क्लेम के लिए फौजी ने कार में दूसरे का शव जलाया

गिरफ्तारी के डर से खाया विषाक्त, हुई मौत

खुद के डेढ़ करोड़ के क्लेम के लिए फौजी ने कार में दूसरे का शव जलाया

25 वर्षीय फौजी विकास भास्कर श्रीनगर जम्मू कश्मीर में पोस्टेड था व पुत्र होने की खुशी पर वह एक माह की छुट्टी पर आया हुआ था एवं 24 मार्च की रात कार व उसमें एक व्यक्ति को जलाने के बाद वह दिल्ली भागा था।

झुंझुनूं। डेढ़ करोड़ के इंश्योरेंस क्लेम के लिए एक फौजी ने खुद की मौत की भी साजिश रच ली। इसका खुलासा हुआ तो गिरफ्तारी के डर से फौजी विकास भास्कर ने विषाक्त खाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा।  फौजी ने होली पर कार में एक व्यक्ति की लाश जला दी थी। जब कार की पहचान हुई तो घरवालों ने विकास समझकर अंतिम संस्कार कर दिया। लापता हुए महेश मेघवाल के घरवालों ने गुमशुदगी दर्ज कराई तो मामला खुल गया। सोमवार सुबह फौजी जब अपने घर आया तो उसकी तबीयत बिगड़ने पर घरवाले उसे अस्पताल लाए व पुलिस को सूचना दी।  फौजी को पहले मुकन्दगढ़ अस्पताल लाया गया। हालत खराब होने पर उसे झुंझुनूं स्थित बीडीके अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। जानकारी अनुसार, 25 वर्षीय फौजी विकास भास्कर श्रीनगर जम्मू कश्मीर में पोस्टेड था व पुत्र होने की खुशी पर वह एक माह की छुट्टी पर आया हुआ था एवं 24 मार्च की रात कार व उसमें एक व्यक्ति को जलाने के बाद वह दिल्ली भागा था। 24 मार्च की रात को डूंडलोद बलरिया अंडरपास में विकास की कार जलती हुई मिली थी व अंदर शव भी था। पुलिस ने डीएनए सैंपल लेकर फौजी विकास भास्कर के परिजनों को सौंप दिया था। 25 मार्च को अंतिम संस्कार भी हो गया था।

फौजी के एक कॉल से हुआ मामले का खुलासा 
विकास खेत में काम करने वाला मजदूर डूंडलोद निवासी महेश मेघवाल भी उसी दिन से गायब था। फौजी विकास ने 28 मार्च को अपने ममेरे भाई को फोन कर रुपए मांगे थे। पता चला है कि हत्या के बाद विकास 24 मार्च को ही दिल्ली चला गया था। चार दिन बाद 28 मार्च को वह ट्रेन से झुंझुनूं आ रहा था। इस दौरान उसने ट्रेन में सवार मेहरादासी निवासी एक युवक से फोन मांगा और अपने ममेरे भाई को कॉल किया। उसने मोबाइल पर ही रुपए भेजने की बात कही। युवक ने विकास को पहचान लिया है। 

एसपी बोले: चूरू से घर लौटा था विकास 
झुंझुनूं पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि विकास के पीछे पुलिस की टीमें लगी हुई थीं तथा विकास बाद में चूरू से अपने घर आ गया व उसकी तबीयत खराब होने पर घरवाले उसे अस्पताल लेकर गए व पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस भी पहुंची तथा विकास की हालत खराब होने पर पहले उसे मुकन्दगढ़ सीएचसी व बाद में उसे झुंझुनूं बीडीके अस्पताल रैफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मृत्यु हो गई। 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार