अच्छी कमाई का लालच देकर करोड़ों रुपए हड़पने वाले 4 ठग गिरफ्तार

जमीन को महंगे भावों में बिकवाने का लालच देते

अच्छी कमाई का लालच देकर करोड़ों रुपए हड़पने वाले 4 ठग गिरफ्तार

इस संबंध में चौमूं थाने में साल-2023 में जमीनी धोखाधड़ी के दो प्रकरण दर्ज हुए थे, जिनकी जांच वीकेआई थाना प्रभारी राजेंद्र कुमार द्वारा की जा रही थी।

जयपुर। वीकेआई थाना पुलिस ने जमीनों में अच्छी कमाई का लालच देकर एक दर्जन से अधिक लोगों से साईपेटे करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले चार शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी राजेंद्र प्रसाद शर्मा उसका भाई रामवतार शर्मा ढाणी नोलावाली तन बस्सी सीकर और पंकज शुक्ला व नरेन्द्र कुमार मझोला मुराबाद (यूपी) के रहने वाले हैं। डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि आरोपियों के गिरोह में आठ से दस लोग शामिल हैं। यह गिरोह प्रॉपर्टी व्यवसाय करने वाले लोगों से चतुराई से बातचीत कर उन्हें अपने जाल में फंसाते थे और सस्ते भावों में जमीन दिलाने का झांसा देकर उसी जमीन को महंगे भावों में बिकवाने का लालच देते। इसके बाद असल जमीन मालिक आरोपी राजेंद्र और उसके भाई रामवतार शर्मा से मीटिंग कर उनकी जमीन दिखाते थे। फिर जयपुर शहर के आस-पास महंगे होटलो में ग्राहक के साथ मीटिंग कर जमीन का एग्रीमेंट तैयार कर लेते और साईपेटे रुपए लेकर असल एग्रीमेंट लेकर फरार हो जाते थे। इस संबंध में चौमूं थाने में साल-2023 में जमीनी धोखाधड़ी के दो प्रकरण दर्ज हुए थे, जिनकी जांच वीकेआई थाना प्रभारी राजेंद्र कुमार द्वारा की जा रही थी।

ठगी का पता चलने पर गांव छोड़कर भागे
वीकेआई थाना प्रभारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी करीब चार साल से जमीनों के नाम धोखाधड़ी कर रहे हैं। जब लोगों को इनकी धोखाधड़ी का पता चला तो आरोपी राजेंद्र और रामवतार अपना गांव छोड़कर बागेश्वरधाम (एमपी) में जाकर होटल खोल ली। वहीं, पंकज और नरेंद्र यूपी और दिल्ली में जाकर रहने लग गए थे। सभी आरोपी अपने मोबाइल नंबर बदलकर बातचीत करते थे।  

 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

Britain में आम चुनाव चार जुलाई को : सुनक Britain में आम चुनाव चार जुलाई को : सुनक
सुनक ने कहा कि नवीनतम आंकड़े अर्थव्यवस्था के लिए एक प्रमुख क्षण को चिह्नित करते हैं और उज्जवल भविष्य दिखलाते...
मां-बाप को पहचानने से इंकार किया, तो छपवा दी शोक पत्रिका और कर दिया मृत्युभोज
जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई
तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी
पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार
Miss Rajasthan-Talent Round में टॉप 28 फाइनलिस्ट का दिखा दमखम
Loksabha Election, 6th Phase : 8 राज्यों की 58 सीटों पर मतदान