डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा और बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने दिया बीएपी को समर्थन

डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा और बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने दिया बीएपी को समर्थन

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के दो पार्टियों से गठबंधन के बाद नामांकन वापसी से पहले भारतीय आदिवासी पार्टी को समर्थन दे दिया है।

जयपुर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के दो पार्टियों से गठबंधन के बाद नामांकन वापसी से पहले भारतीय आदिवासी पार्टी को समर्थन दे दिया है। भारतीय आदिवासी पार्टी की ओर से बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से राजकुमार रोत को मैदान में उतारा गया है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से महेन्द्रजीत सिंह मालवीय मैदान में है। कांग्रेस पार्टी ने नामांकन के आखिरी दिन अर्जुन बामनिया को टिकट दिया था लेकिन उन्होने नामांकन दाखिल नहीं किया। अब कांग्रेस नेे भारतीय आदिवासी पार्टी को समर्थन देने का एलान किया है। ऐसे में भारतीय आदिवासी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधा मुकाबला होगा। 

बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव में भी दिया समर्थन
कांग्रेस पार्टी ने डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा के अलावा बागीदौरा में हो रहे उपचुनाव में भी भारतीय आदिवासी पार्टी को समर्थन दिया है। ऐसे में वहां भी भाजपा और बीएपी के बीच सीधा मुकाबला होगा। महेन्द्रजीत सिंह मालवीय के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। ऐसे में इस सीट पर उपचुनाव करवाया जा रहा है।  

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार