डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा और बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने दिया बीएपी को समर्थन

डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा और बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने दिया बीएपी को समर्थन

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के दो पार्टियों से गठबंधन के बाद नामांकन वापसी से पहले भारतीय आदिवासी पार्टी को समर्थन दे दिया है।

जयपुर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के दो पार्टियों से गठबंधन के बाद नामांकन वापसी से पहले भारतीय आदिवासी पार्टी को समर्थन दे दिया है। भारतीय आदिवासी पार्टी की ओर से बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से राजकुमार रोत को मैदान में उतारा गया है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से महेन्द्रजीत सिंह मालवीय मैदान में है। कांग्रेस पार्टी ने नामांकन के आखिरी दिन अर्जुन बामनिया को टिकट दिया था लेकिन उन्होने नामांकन दाखिल नहीं किया। अब कांग्रेस नेे भारतीय आदिवासी पार्टी को समर्थन देने का एलान किया है। ऐसे में भारतीय आदिवासी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधा मुकाबला होगा। 

बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव में भी दिया समर्थन
कांग्रेस पार्टी ने डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा के अलावा बागीदौरा में हो रहे उपचुनाव में भी भारतीय आदिवासी पार्टी को समर्थन दिया है। ऐसे में वहां भी भाजपा और बीएपी के बीच सीधा मुकाबला होगा। महेन्द्रजीत सिंह मालवीय के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। ऐसे में इस सीट पर उपचुनाव करवाया जा रहा है।  

Post Comment

Comment List

Latest News